सत्‍संग के दौरान हुई भगदड़ में अभी तक 107 से ज्‍यादा लोगों की मौत! 200 घायल, जानें कैसे मची भगदड़

Update: 2024-07-02 14:17 GMT

गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम रवाना

हाथरस,उत्तर प्रदेश। हाथरस में भोले बाबा के सत्‍संग कार्यक्रम के समापन के दौरान हुई भगदड़ में अभी तक 107 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इस हादसे को लेकर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने घटना के जिम्‍मेदारों पर एक्‍शन की तैयारी में हैं। कार्यक्रम आयोजकों के खिलाफ एफआईआर की जाएगी और शासन बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। सरकार ने मरने वालों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपया देने की घोषणा की है।

सीएम योगी आदित्‍यना‍थ हाथरस दुर्घटना की सीधी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। ADG आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए गए हैं। सीएम योगी ने इन अधिकारियों से जांच कर अगले 24 घंटों में रिपोर्ट मांगी है।

बताया गया कि लगभग 50 हजार की संख्या में अनुयायियों को सेवादारों ने जहां थे, वहीं रोक लिया। सेवादारों ने साकार हरि बाबा के काफिले को वहां से निकाला। उतनी देर तक वहां अनुयायी गर्मी और उमस में खड़े रहे। बाबा के काफिले के जाने के बाद जैसे ही सेवादारों ने अनुयायियों को जाने के लिए कहा, वहां भगदड़ की स्थिति बन गई।

गर्मी, उमस और भीड़ में दम घुटने से अनुयायी वहीं पर बेहोश होकर गिर गए। हादसे में अब तक 120 लोगों की मौत की खबर है। मरने और घायल होने वालों में महिलाओं की संख्या ज्यादा है, साथ ही बच्चों के भी हताहत होने की जानकारी मिल रही है। हादसे के बाद घायलों को सिकंदराराऊ सीएचसी और एटा की ओर एम्बुलेंस से उपचार के लिए भेजा गया। प्रदेश के तमाम वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं। गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम रवाना हो चुकी है। भोले बाबा की तलाश की जा रही है।

Tags:    

Similar News