मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी अंकित सेरसा व प्रियव्रत फौजी के घर दी दबिश, परिवार से पूछताछ

Update: 2024-01-11 06:03 GMT

अंकित सेरसा सोनीपत के गांव सेरसा का रहने वाला है वहीं प्रियव्रत फौजी का परिवार गांव गढ़ी सिसाना में रहता है। एनआईए के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस को साथ लेकर दोनों परिवार से पूछताछ की और उनके मकानों को खंगाला। गुरुवार तड़के पांच बजे से लेकर करीब 7 बजे तक दोनों के परिवार वालों से एनआईए के अधिकारियों ने पूछताछ की। 

 गैंगस्टर और उनके गुर्गों पर शिकंजा कसने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने सुबह पांच बजे सोनीपत के गांव गढ़ी सिसाना में कुख्यात प्रियव्रत फौजी व सेरसा में अंकित के घर पर दबिश दी। टीम ने दोनों के घरों को खंगालने के साथ ही प्रियव्रत फौजी की मां और अंकित सेरसा के पिता से पूछताछ की। इसके बाद टीम वापस लौट गई। 

गुरुवार सुबह पांच बजे ही सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर प्रियव्रत फौजी और अंकित सेरसा के घर पर एनआईए की टीम ने दबिश दी।

पंजाब में 29 मई, 2022 को हुई गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में दोनों को गिरफ्तार किया गया था। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की संगठित टेरर-क्राइम सिंडिकेट को तोड़ने के लिए एनआईए छापे मार रही है।

गुरुवार को दिल्ली हेडक्वार्टर से एनआईए की एक टीम डीएसपी सौरव भारद्वाज की अगुवाई में सोनीपत पहुंची थी। काफी संख्या में पहुंचे टीम के सदस्यों के साथ महिला कर्मी भी थी। टीम ने प्रियव्रत फौजी के घर की तलाशी लेने के साथ ही फौजी की मां से भी पूछताछ की। इसके बाद जानकारी जुटाकर एनआईए की टीम वापस लौट गई। प्रियव्रत फौजी जेल में बंद है। पिछले साल प्रियव्रत के भाई की भी पुलिस मुठभेड़ में मौत हो चुकी है। वहीं गांव सेरसा में पहुंची टीम ने अंकित सेरसा के पिता से पूछताछ की। अंकित के पिता को कुंडली थाना में ले जाकर भी जानकारी जुटाई गई।

बेरी में कुलदीप के घर पहुंची एनएआई

मूसेवाला हत्याकांड में एनआईए की टीम ने गुरुवार को बेरी निवासी कुलदीप उर्फ कशिश के घर भी दबिश दी। एनआईए की टीम पहले बेरी थाने पहुंची और उसके बाद कुलदीप के घर पहुंचकर सर्च अभियान चलाया। जिस समय एनआईए की टीम ने कुलदीप के घर रेड मारी उस वक्त घर में उसकी मां, भाई और भाभी मौजूद थे।

टीम ने कुलदीप के घर पर करीब एक घंटे तक सर्च अभियान चलाया और परिवार के लोगों से पूछताछ की। करीब एक घंटे की पूछताछ में टीम ने कई जानकारियां जुटाई कि घर पर कौन आता-जाता है और परिवार के लोगों के फोन भी चेक किए। करीब एक घंटे का सर्च अभियान चलाने के बाद टीम वापस चली गई।

बताया जा रहा है कि टीम में करीब पांच लोग शामिल थे। थाना प्रभारी जसवीर का कहना है कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बेरी निवासी कुलदीप उर्फ कशिश के घर सुबह एनआईए की टीम पहुंची थी। करीब एक घंटे तक टीम ने परिवार के लोगों से पूछताछ की थी। उसके बाद टीम वापस चली गई।

Tags:    

Similar News