Monsoon Update: ये बन गया दिल्लीवालों का 'मौसम', सुबह से हो रही है जोरदार बारिश; इन राज्यों में 5 दिनों के लिए अलर्ट जारी किया गया है

मॉनसून अपडेट मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 6 दिनों तक राजधानी में हालात ऐसे ही बने रहने वाले हैं और दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. 11 और 12 जुलाई को दिल्ली में भारी बारिश की आशंका जताई गई है. बारिश की वजह से तापमान में भी बड़ी गिरावट आएगी. आईएमडी ने अगले दो दिनों के लिए यूपी-बिहार में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Update: 2023-07-06 06:32 GMT

दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. एनसीआर में दिन में अंधेरा छाया हुआ है और जोरदार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 6 दिनों तक राजधानी में हालात ऐसे ही बने रहेंगे और दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है.

12 जुलाई तक दिल्ली में भारी बारिश

मौसम विभाग की मानें तो 10 जुलाई तक दिल्ली में गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है. वहीं, 11 और 12 जुलाई को भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. बारिश की वजह से तापमान में भी बड़ी गिरावट आएगी.

बिहार में दो दिनों तक जोरदार बारिश

बिहार में मानसून के आगमन के साथ ही जमकर बारिश हो रही है. कई जिलों में बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है. उधर, आईएमडी ने अगले दो दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

अगले 24 घंटे में नौ जिलों सीतामढी, शिवहर, दरभंगा, जमुई, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज और बांका में भारी बारिश की चेतावनी दी गयी है. वहीं अगले 5 दिनों तक पटना सहित अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

यूपी में भी भारी बारिश का अलर्ट!

यूपी में भी आज और अगले 4 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. आज भी कई जिलों में बारिश हो रही है जिससे मौसम सुहाना हो गया है.

MP और छत्तीसगढ़ में भी चेतावनी

मानसून ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. इस बीच मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों तक दोनों राज्यों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

गोवा में आईएमडी का 'रेड' अलर्ट

आईएमडी ने गुरुवार को तटीय राज्य के दोनों जिलों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए गोवा के लिए 'रेड' अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने भारी बारिश के दौरान निचले इलाकों में घरों में पानी भरने, कमजोर पेड़ों और इमारतों के गिरने, आवश्यक सेवाओं में स्थानीय और अल्पकालिक व्यवधान और दृश्यता कम होने की भविष्यवाणी की है।

Tags:    

Similar News