माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में दिक्कत, सबसे ज्यादा विमान और बैंकिंग सेवा प्रभावित

Update: 2024-07-19 08:39 GMT

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में आई गड़बड़ी से सबसे ज्यादा विमान और बैंकिंग सेवा प्रभावित हुई है। दिल्ली एयरपोर्ट से लेकर मुंबई एयरपोर्ट तक चेक-इन सिस्टम में दिक्कत आ रही है। कंप्यूटर का इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है। मैनुअली चेक इन किया जा रहा है। उड़ानों के प्रस्थान में विलंब होने की संभावना भी होगी।

यह समस्या भारत समेत कई देशों में है। भारत में अभी तक दिल्ली मुंबई और गोवा एयरपोर्ट पर यह दिक्कत है। अमेरिकन एयरलाइंस, डेल्टा एयरलाइंस, टर्किश एयरलाइंस, यूनाइटेड एयरलाइंस, इंडिगो, स्पाइसजेट यह सारे एयरलाइंस में परेशानी आ रही है।

इसी के मद्देनजर दिल्ली एयरपोर्ट ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से कहा कि वैश्विक आईटी मुद्दे के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर कुछ सेवाएं अस्थायी रूप से प्रभावित हुईं। हम अपने यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए अपने सभी हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

विस्तारा एयरलाइंस ने पोस्ट किया कि हमारे सेवा प्रदाता की ओर से वैश्विक आउटेज के कारण हम अपने परिचालन के विभिन्न पहलुओं में तकनीकी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। हम इस समस्या को जल्द से जल्द हल करने के लिए उनके साथ काम कर रहे हैं।

अकासा एयर ने पोस्ट किया कि हमारे सेवा प्रदाता के साथ बुनियादी ढांचे के मुद्दों के कारण, बुकिंग, चेक-इन और बुकिंग सेवाओं के प्रबंधन सहित हमारी कुछ ऑनलाइन सेवाएं अस्थायी रूप से अनुपलब्ध रहेंगी। वर्तमान में हम हवाई अड्डों पर मैन्युअल चेक-इन और बोर्डिंग प्रक्रियाओं का पालन कर रहे हैं और इसलिए तत्काल यात्रा की योजना बनाने वाले यात्रियों से अनुरोध है कि वे हमारे काउंटरों पर चेक-इन करने के लिए हवाई अड्डे पर जल्दी पहुंचें।

Tags:    

Similar News