मौसम विभाग ने अगले तीन से चार दिन के लिए उत्तर प्रदेश, बिहार समेत 17 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट किया जारी

Update: 2024-07-11 07:44 GMT

-मौसम विभान ने चार राज्यों के लिए रेड और तीन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है

नई दिल्ली। उत्तर पश्चिम भारत से लेकर पूरब, पूर्वोत्तर, पश्चिम और दक्षिण भारत के अलग-अलग स्थानों पर आज भारी बारिश की चेतावनी है। बारिश की वजह से सड़क पर जलजमाव से लेकर यातायात, रेलवे और उड़ानें प्रभावित हो रही हैं। वहीं कई जगह तो बारिश की वजह से बाढ़ की स्थिति बन गई है। मौसम विभाग ने अगले तीन से चार दिन के लिए उत्तर प्रदेश, बिहार समेत 17 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभान ने चार राज्यों के लिए रेड और तीन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बृहस्पतिवार को बिहार, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और मेघालय में अत्यधिक बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश और गोवा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया। वहीं, मध्य महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक में 12-14 जुलाई के दौरान भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में 11-13 जुलाई तक गरज और बिजली की चमक के साथ मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी है। वहीं उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और पूर्वी राजस्थान समेत दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में अगले पांच दिनों तक गरज और चमक के साथ तेज बारिश की संभावना है।

Tags:    

Similar News