नीति आयोग की बैठक में मायावती नहीं होगीं शामिल, कहा- बजट पर आक्रोश व विरोध स्वाभाविक

Update: 2024-07-26 06:23 GMT

नई दिल्ली। अब आम बजट को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। 27 जुलाई को नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की होने वाली बैठक में मायावती शामिल नहीं होंगी।

बसपा प्रमुख मायावती ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि एनडीए सरकार द्वारा संसद में पेश बजट में भी देश व आम जनहित से अधिक राजनीतिक स्वार्थ के तहत विभिन्न राज्यों के बीच भेदभाव, पक्षपात व असंतुलन बढ़ाने के विरुद्ध आक्रोश व विरोध स्वाभाविक, हालांकि केन्द्र द्वारा ऐसा सौतेला व्यवहार आज कोई नई बात नहीं। बीएसपी ने भी यूपी में इसे झेला है।

उन्होंने कहा कि केन्द्रीय बजट से दुखी/पीड़ित गैर-भाजपा शासित राज्यों ने इसको लेकर नीति आयोग की बैठक में भाग नहीं लेने का निर्णय लिया है जबकि यूपी जैसी विशाल आबादी वाले गरीब व पिछड़े राज्य पर बजट में समुचित ध्यान नहीं देना भी कितना उचित है। केन्द्र द्वारा देश व जनहित को सर्वोपरि रखना बहुत जरूरी।

उन्होंने कहा कि यूपी बीजेपी के एक दलित सांसद द्वारा बीएसपी के जन्मदाता व संस्थापक कांशीराम को भारतरत्न की उपाधि देने की मांग करने की बजाय केन्द्र की सत्ता में अपनी सरकार से इसे तुरन्त दिलवाये जिसका बीएसपी भी दिल से स्वागत करेगी, वरना इसकी आड़ में दलितों को गुमराह करना बंद करें।

Tags:    

Similar News