मायावती ने एक बार फिर आरक्षण को लेकर राहुल गांधी पर किया हमला! कहा- कांग्रेस की SC/ST/OBC आरक्षण नीति स्पष्ट नहीं बल्कि दोगली एवं छलकपट की है

Update: 2024-09-24 07:55 GMT

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने एक बार फिर आरक्षण को लेकर कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला किया है। बसपा प्रमुख ने कांग्रेस को "आरक्षण विरोधी" करार देते हुए उस पर दलितों और पिछड़े वर्गों के लिए "धोखाधड़ी और भ्रामक" आरक्षण नीति अपनाने का आरोप लगाया है।

बसपा प्रमुख ने आज मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा है कि कांग्रेस व राहुल गांधी की SC/ST/OBC आरक्षण नीति स्पष्ट नहीं बल्कि दोगली एवं छलकपट की है। अपने देश में इनके वोट के लिए ये आरक्षण का समर्थन व इसे 50% से ऊपर बढ़ाने की वकालत तथा विदेश में जाकर इनके आरक्षण को खत्म करने की बात करते हैं। इनके इस दोहरे मापदंड से लोग सचेत रहें।

उन्होंने आगे कहा कि यह भी सच है कि केन्द्र में इनकी सरकार ने OBC आरक्षण सम्बन्धी मंडल कमीशन रिपोर्ट लागू नहीं की थी। साथ ही, बीएसपी के संघर्ष से SC/ST के पदोन्नति में आरक्षण को प्रभावी बनाने के लिए संसद में लाए गए संविधान संशोधन बिल को भी कांग्रेस ने पास नहीं होने दिया, जो अभी तक लंबित है और न ही इस मामले में इनकी सरकार ने कोर्ट में सही से पैरवी की।

उन्होंने कहा कि इस आरक्षण विरोधी कांग्रेस व अन्य पार्टियों से भी ये लोग सजग रहें। साथ ही, केन्द्र में रही कांग्रेसी सरकार द्वारा जातीय जनगणना नहीं कराना और अब सत्ता से बाहर होने पर आवाज उठाना, यह सब ढोंग नहीं तो और क्या है?

Tags:    

Similar News