दिल्ली एम्स के कई छात्र पिछले 20 दिनों से अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कर रहे हैं विरोध प्रदर्शन, जानें क्या है मामला

Update: 2024-09-21 06:04 GMT

नई दिल्ली। दिल्ली एम्स के मेडिकल छात्र इन दिनों एम्स प्रशासन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्र विभिन्न मुद्दों को लेकर हड़ताल पर हैं। प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि वे पिछले 20 दिनों से धरने पर बैठे हैं मगर उनकी कोई सुन नहीं रहा।

एम्स के बैचलर ऑफ ऑप्टोमेट्री छात्र नसीर हसन का कहना है कि हमारा विरोध एम्स प्रशासन के खिलाफ है। हमारी प्राथमिक मांग हमारी शिक्षा है। एम्स हमें शिक्षा देने में असमर्थ है। वे ऑप्टोमेट्री कॉलेज नहीं बना रहे हैं। जो पाठ्यक्रम है वह स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा लागू किया गया है मगर एम्स द्वारा लागू नहीं किया गया। हमें पढ़ाने के लिए ट्यूटर नियुक्त नहीं किए गए हैं। छात्र विभिन्न राज्यों से यहां आते हैं लेकिन उन्हें छात्रावास की सुविधा प्रदान नहीं की जाती है और महिला सुरक्षा भी है एक मुद्दा।

प्रथम वर्ष की मेडिकल छात्रा आशा चौधरी ने बताया कि हम पिछले 20 दिनों से कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे हैं। लेकिन हमारी बात नहीं सुनी जा रही है। हमारी मांग है कि हमें कॉलेज ऑफ ऑप्टोमेट्री चाहिए, हमारी कक्षाएं समय पर नहीं होतीं। 'कोई पाठ्यक्रम नहीं है। महिला सुरक्षा एक मुद्दा है। जब हम पहले दिन आए तो हमें हॉस्टल आवंटित नहीं किया, हमें बाहर रहना पड़ता है।

ऑप्टोमेट्री स्नातक की छात्रा ने कहा कि हम पिछले 20 दिनों से निदेशक के कार्यालय के बाहर हड़ताल पर बैठे हैं। पिछले 20 दिनों में तीन बैठकें हो चुकी हैं लेकिन उन्होंने सिर्फ झूठा आश्वासन दिया है। वे हमें धमका रहे हैं। कल बैठक के दौरान हमारे एक वरिष्ठ छात्र बेहोश हो गए। हमें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। हम तनाव और सदमे में हैं।

Tags:    

Similar News