मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी पर निशाना साधा! कहा- हम पेपर लीक की बात करते हैं तो मोदी जी मंगलसूत्र की बात करते हैं

Update: 2024-07-01 08:26 GMT

नई दिल्ली। राज्यसभा में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि राष्ट्रपति संसद का सबसे अहम हिस्सा हैं। हम उनका सम्मान करते हैं। इस साल राष्ट्रपति का पहला अभिभाषण 31 जनवरी और दूसरा 27 जून को हुआ था। पहला अभिभाषण चुनावी और दूसरा उसकी कॉपी थी। राष्ट्रपति के अभिभाषण में न तो कोई विजन और न ही कोई दिशा था। उनके अभिभाषण में दलित, अल्पसंख्यक वर्ग और पिछड़े वर्ग के लिए कुछ नहीं था।

राज्यसभा में खड़गे ने कहा कि राज्‍यसभा में प्रधानमंत्री ने कहा था क‍ि एक अकेला सब पर भारी। मैं ये पूछना चाहता हूं एक अकेले पर आज क‍ितने लोग भारी हैं। चुनावी नतीजों ने द‍िखा द‍िया है देश का संव‍िधान और जनता सब पर भारी है।

खड़गे ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब 400 पार का नारा नहीं लगाना पड़ेगा। बड़ी मुश्किल से 200 पार हुए हैं। हम क‍िसान की बात करते हैं तो मोदी जी भैंस खोलने की बात करते हैं। पेपर लीक की बात करते हैं तो मोदी जी मंगलसूत्र की बात करते हैं। हम देश की बात करते हैं तो मोदी जी मन की बात करते हैं। आज की बात करें इत‍िहास की बात पर फैसला लेने के ल‍िए जनता खुद सक्षम है।

राज्यसभा में अध्यक्ष ने कहा कोई व्‍यक्‍त‍ि RSS के सदस्‍य हैं तो यह अपराध नहीं है। राष्‍ट्रह‍ित में कार्य कर रही है। देश के ल‍िए योगदान दे रही है। इस पर खड़गे ने जवाब दिया कि उनकी व‍िचारधारा खतरनाक है। वे मनुवादी हैं।

Tags:    

Similar News