आपको देखकर तो ऐसा नहीं लगता... ईडी ने केजरीवाल की जमानत का किया विरोध, अगली सुनवाई सोमवार को

Update: 2024-05-30 10:20 GMT

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जमानत के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। उन्होंने इसके लिए अपने स्वास्थ्य का हवाला दिया था। उन्होंने कहा कि उनका वजन घट रहा है और इसके लिए उन्हें कुछ जरूरी टेस्ट कराने हैं। उन्हें इस आधार पर जमानत दी जाए। सुप्रीम कोर्ट से झटका मिलने के बाद अब अरविंद केजरीवाल राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे। दिल्ली शराब घोटाला केस में उन्होंने रेगुलर और अंतरिम जमानत दोनों याचिका दायर की है। राउज एवेन्यू कोर्ट में गुरुवार को 2 बजे सुनवाई हुई। इडी ने अरविंद केजरीवाल की याचिका का विरोध किया। ईडी ने कहा कि अगर उनकी सेहत खराब है तो फिर वह इतने जोर-शोर से चुनाव प्रचार क्यों कर रहे थे। आबकारी नीति घोटाला केस में गिरफ्तार होने के बाद अरविंद केजरीवाल ने पहली बार नियमित जमानत की अर्जी लगाई है। अभी वह अंतरिम जमानत पर 1 जून तक जेल से बाहर हैं।

एएसजी एसवी राजू ने कहा कि केजरीवाल कस्टडी में नहीं हैं। वह पंजाब में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। उनका स्वास्थ्य उनके चुनाव प्रचार में बाधा नहीं बना है। वह आखिरी समय में जमानत याचिका दायर करते हैं ताकि हमें बहुत कम समय मिले। उनके आचरण के कारण उन्हें जमानत नहीं मिलनी चाहिए।

बता दें, केजरीवाल की अंतरिम और नियमित जमानत की याचिका पर कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय से जवाब मांगा है। कोर्ट ने कहा कि अब मामले की अगली सुनवाई 1 जून को को दोपहर 2 बजे होगी। केजरीवाल ने मेडिकल आधार‌ पर सात दिन‌ की अंतिम जमानत याचिका दायर की है। अदालत अब इस मामले में शनिवार को सुनवाई करेगी। यह मामला स्पेशल जज कावेरी बावेजा की अदालत में सूचीबद्ध हुई है।

Tags:    

Similar News