जम्मू कश्मीर के शोपियां में गैर-कश्मीरी युवक की हत्या की उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री ने की निंदा! आतंकवादियों ने की थी हत्या

Update: 2024-10-19 07:59 GMT

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों ने एक बार फिर गैर कश्मीरी शख्स को निशाना बनाया है। आतंकवादियों ने गैर-स्थानीय युवक की गोली मारकर हत्या कर दी हैं। इसपर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि मैं शोपियां में कायर आतंकवादियों द्वारा विक्रेता अशोक चौहान की नृशंस हत्या की कड़ी निंदा करता हूं। पूरा देश उनके परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। हमारे सुरक्षा बल अपराधियों को पकड़ने और उन्हें न्याय के कठघरे में लाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। इस हत्या ने लोगों के मन में भय पैदा कर दिया है। स्थानीय निवासियों ने इस कायरतापूर्ण हमले की निंदा की और सुरक्षा बलों से अपराधियों को जल्द पकड़ने की मांग की है।

वहीं जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी एक्स पर कहा कि दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों के हाथों अशोक चौहान की मौत के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। ये हमले घृणित हैं और इनकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। मैं मृतक के परिवार और प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

वहीं राज्य सरकार ने सुरक्षा बढ़ाने और आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। इस संदर्भ में पुलिस विभाग ने कहा है कि वे मामले की गंभीरता से जांच करेंगे और दोषियों को पकड़ने के लिए सभी संभव प्रयास करेंगे। सुरक्षा बलों और प्रशासन ने नागरिकों से अपील की है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना दें ताकि क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति को बेहतर बनाया जा सके। इस घटना के बाद सरकार ने शोपियां में सुरक्षा उपायों को और मजबूत करने का निर्णय लिया है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में संगठित आतंकवाद कम होने के बाद भी टारगेट किलिंग की घटनाएं लगातार सामने आ रही है। पिछले साल भी आतंकियों ने अलग अलग इलाकों में हिंदुओं और गैर कश्मीरियों की चुन चुन कर हत्या की थी। अनंतनाग, पुलवामा और पुंछ में टारगेट किलिंग की कई घटनाएं सामने आई थीं।

Tags:    

Similar News