राहुल गांधी समेत देशभर के नेताओं ने सीताराम येचुरी के निधन पर जताया दुख! कहा- उनका निधन राष्ट्रीय राजनीति के लिए एक क्षति

Update: 2024-09-12 12:38 GMT

नई दिल्ली। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी का आज गुरुवार को 72 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्हें निमोनिया होने के बाद 19 अगस्त को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था और आज उनका निधन हो गया। उनका निधन आज दोपहर 3 बजकर पांच मिनट में हुआ है। उनके निधन पर भारतीय राजनीति में शोक की लहर है और कई बड़े नेताओं ने इस पर अपना दुख जाहिर किया है।

राहुल गांधी ने सीताराम येचुरी के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए एक्स पर लिखा है कि सीताराम येचुरी जी मेरे मित्र थे। भारत के विचार के रक्षक और हमारे देश की गहरी समझ रखने वाले। मुझे हमारी लंबी चर्चाएं याद आएंगी। दुख की इस घड़ी में उनके परिवार, मित्रों और अनुयायियों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक्स पर लिखा कि यह जानकर दुख हुआ कि सीताराम येचुरी का निधन हो गया है। मैं जानती हूं कि वे एक अनुभवी सांसद थे और उनका निधन राष्ट्रीय राजनीति के लिए एक क्षति है। मैं उनके परिवार, मित्रों और सहकर्मियों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करती हूं।

अखिलेश यादव ने लिखा कि देश के वरिष्ठ राजनेता एवं सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी जी का निधन, अत्यंत दुःखद ! ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो। भावभीनी श्रद्धांजलि!

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा है कि माकपा महासचिव एवं पूर्व राज्यसभा सांसद सीताराम येचुरी जी के निधन की खबर सुनकर दुःख हुआ। उनका निधन राजनीतिक क्षेत्र के लिए एक क्षति है। मैं उनके परिवारजनों एवं मित्रों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उन्हें इस कठिन समय को सहने की शक्ति प्रदान करें।

सीताराम येचुरी के निधन पर दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने दुख जताया है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि सीताराम येचुरी जी के निधन की खबर सुनकर मैं बहुत दुखी हूं। वे एक महान नेता, एक सच्चे समाजवादी और एक असाधारण मानवतावादी थे। उनका जाना हमारे देश की राजनीति के लिए एक बड़ी क्षति है। मेरी श्रद्धांजलि और संवेदना उनके परिवार और पार्टी के साथ हैं।

केंद्रीय मंत्री और एलजेपीआर के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि सीपीआई (एम) के महासचिव और पूर्व राज्यसभा सांसद श्रद्धेय सीताराम येचुरी जी के निधन का समाचार दुखद है। मेरी पूरी संवेदना उनके परिजनों के साथ है। मैं उन्हें अपनी श्रद्धाजंलि अर्पित करता हूं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में उच्च स्थान प्रदान करें। ॐ शांति।

Tags:    

Similar News