कोलकाता रेप-मर्डर केस: बीती रात हुई तोड़फोड़ के बाद FORDA ने केंद्र और राज्य सरकार की निंदा की, फिर से हड़ताल शुरू करने का किया एलान

Update: 2024-08-15 11:59 GMT

कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बीती रात हुई हिंसा और तोड़फोड़ के बाद एक बार फिर फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन इंडिया (FORDA) ने हड़ताल शुरू करने का एलान किया है। FORDA ने कहा कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हास्पिटल में हुई घटना को देखते हुए हम अपने सहयोगियों और मेडिकल समुदाय के साथ खड़े हैं।

FORDA ने केंद्र और राज्य सरकार की निंदा करते हुए कहा कि हम मानते हैं कि हमारा हड़ताल वापस लेने का पिछला निर्णय सद्भभावना के आधार पर लिया गया था। हमें मंत्रालय के दिए आश्वासन पर हमारे समाज में संकट और निराशा हुई है। पिछली रात की हुई घटना ने हमें हैरान और व्यथित कर दिया है। यह हमारे पेशे के लिए काले अध्याय की तरह है। हम कल की घटना के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार की कड़ी निंदा करते हैं। हाल ही की हुई घटना को देखते हुए हमने फिर से हड़ताल तुरंत प्रभाव से शुरू करने का निर्णय लिया है।

उधर, सीबीआई की विशेष अपराध शाखा कोलकाता ने मामले के संबंध में पूछताछ के लिए आज 5 डॉक्टरों को बुलाया। पूर्व एमएसवीपी संजय वशिष्ठ, चेस्ट विभाग के एचओडी अरुणव दत्त चौधरी, फोरेंसिक मेडिसिन की एसोसिएट प्रोफेसर रीना दास, फोरेंसिक मेडिसिन विभाग से मौली बनर्जी और अपूर्बा बिस्वास को सीबीआई ने तलब किया था।

Tags:    

Similar News