कोलकाता रेपकांड: सीएम ममता बनर्जी ने मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने का किया एलान, भाजपा ने विरोध के लिए चुना आंदोलन का रास्ता

Update: 2024-08-10 12:05 GMT

नई दिल्ली। कोलकाता के एक मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ रेप कर के उसे मारने का मामला है। सीएम ममता बनर्जी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। ममता बनर्जी ने इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में ऐसी सजा होनी चाहिए जो मिसाल बने उन्होंने दोषी के लिए फांसी की सजा की मांग की है। वहीं भाजपा इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रही है। साथ ही उन्होंने छात्र संगठनों से राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की भी अपील की।

इस हत्याकांड की तुलना दिल्ली निर्भया मामले से की जा रही है। इस रेपकांड को लेकर पूरे पश्चिम बंगाल में गुस्सा है। कोलकाता में डॉक्टर और नर्सें सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

हत्याकांड के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे एक मेडिकल छात्र ने कहा कि वह इस हत्याकांड से हैरान हैं। एक डॉक्टर की उसके ही संस्थान में दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। ये हमारी सुरक्षा के बारे में बहुत कुछ कहता है।

फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को पत्र लिखा है। इस पत्र में सरकार को कोलकाता के आरजी कार मेडिकल कॉलेज हत्याकांड को लेकर चेतावनी दी गई है। इसमें कहा गया है कि अगर अगले 24 घंटे में कार्रवाई नहीं की गई तो वे सेवाएं बंद कर देंगे।

बता दें कि मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में एक महिला डॉक्टर का शव मिला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक डॉक्टर के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है।

Tags:    

Similar News