Karnataka Oath Ceremony: कर्नाटक में हुआ कैबिनेट विस्तार, इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

Update: 2023-05-27 07:17 GMT

कर्नाटक में शनिवार को मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ। कांग्रेस से 24 और विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. इन विधायकों के शपथ लेने के बाद कर्नाटक सरकार के कैबिनेट में मंत्रियों की कुल संख्या 34 पहुंच गई.

कर्नाटक से नवनिर्वाचित विधायक दिनेश गुंडू राव, शरणबसप्पा दर्शनापुर, शिवानंद पाटिल, टी.आर. बलप्पा ने मंत्री के रूप में शपथ ली।

नवनिर्वाचित कर्नाटक विधायक के. वेंकटेश, डॉ. एच.सी. महादेवप्पा, ईश्वर खांद्रे, के.के. एन राजन्ना ने मंत्री पद की शपथ ली.

कर्नाटक में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम जारी है

कर्नाटक विधानसभा में शनिवार को मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ। नव निर्वाचित विधायक एच. के. पाटिल, कृष्णा बैरेगौड़ा, एन चेलुनारास्वामी ने पद की शपथ ली।

आलाकमान से चर्चा के बाद मंत्रिपरिषद ने लिया फैसला

कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि हमने क्षेत्रीय, जातीय और सामाजिक न्याय की दृष्टि से फैसला लिया है. हमने हाईकमान से गहन विचार-विमर्श के बाद ही मंत्रिपरिषद का फैसला किया है। कैबिनेट की अगली बैठक में किए गए वादों पर हम निर्णय लेंगे। जून में कैबिनेट की अगली बैठक होने की संभावना है.

नाराजगी की गड़गड़ाहट

मंत्री पद नहीं मिलने से कांग्रेस विधायक रुद्रप्पा लमानी के समर्थक नाराज हैं. लमानी के समर्थकों ने कांग्रेस कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। लमानी के एक समर्थक ने बताया कि कल रात तक बंजारा समाज के हमारे नेता रुद्रप्पा लमानी का नाम मंत्री पद की शपथ लेने वाले नेताओं की सूची में शामिल था, लेकिन आज उनका नाम सूची से गायब है. अगर हमारे नेता को मंत्री पद नहीं मिला तो हम इसका विरोध करेंगे. हमने कांग्रेस को 75 प्रतिशत वोट दिए, इसलिए हमारे समुदाय के कम से कम एक नेता को मंत्री पद मिलना चाहिए।

इन विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी

जिन विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी उनमें एचके पाटिल, कृष्णा बैरे गोंडा, एन. चेलुवरस्वामी, के.के. वेंकटेश, एचसी महादेवप्पा, ईश्वर खंड्रे, कैथसंद्रा एन राजन्ना, दिनेश गुंडु राव, सरनबासप्पा दर्शनपुर, शिवानंद पाटिल, तिम्मापुर रामप्पा बलप्पा, एसएस मल्लिकार्जुन, तंगदगी शिवराज संगप्पा, सरनाप्रकाश रुद्रप्पा, पाटिल मंकल वैद्य, लक्ष्मी आर. हेब्बलकर, रहीम खान, डी. सुधाकर, संतोष एस. लाड, एनएस बोसेराजू, सुरेश बी.एस., मधु बंगरप्पा, डॉ. एम.सी. सुधाकर और बी.के. नागेंद्र का नाम भी शामिल है।

Tags:    

Similar News