पीएम मोदी को खरगे की चिट्ठी पर जेपी नड्डा ने दिया करारा जवाब! कहा- राहुल अपनी करतूतों को भूल गए हैं? गिनाया गालियों का इतिहास

Update: 2024-09-19 06:37 GMT

नई दिल्ली। विपक्ष नेता राहुल गांधी पर अपमानित टिप्पणी पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर नाराजगी जताई। इस पत्र पर स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने खरगे को पत्र लिखकर पलटवार किया है।

जेपी नड्डा ने पत्र का जवाब देते हुए कहा कि आपने राजनीतिक मजबूरीवश जनता द्वारा बार-बार नकारे गए अपने failed product को एक बार फिर से polish कर बाजार में उतारने के प्रयास करने के लिए जो पत्र पीएम मोदी को लिखा है। इस पत्र को पढ़कर ऐसा लग रहा है कि आप अपने पार्टी द्वारा पीएम मोदी पर लगाए आरोपों को भूल गए हो। ऐसा लग रहा है कि आप राहुल गांधी सहित अपने नेताओं की करतूतों को जानबूझ कर नजरअंदाज कर रहे हैं।

जेपी नड्डा ने कहा कि आपने अपने पत्र में selective तरीके से बात केवल राहुल गांधी को लेकर की तो मैं भी सिर्फ पीएम मोदी पर किए गए टिप्पणी पर ही बात करूंगा। जिस व्यक्ति का इतिहास ही देश के प्रधानमंत्री सहित पूरे ओबीसी समुदाय को चोर कहकर गाली देने का रहा हो, देश के प्रधानमंत्री के लिए अत्यंत अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने का रहा हो, जिसने संसद में देश के प्रधानमंत्री को डंडे से पीटने की बात कही हो, जिसकी धृष्ट मानसिकता से पूरा देश वाकिफ हो, उस राहुल गांधी को सही ठहराने की कोशिश आप किस तरीके से कर सकते हैं।

राहुल गांधी की माताजी सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को 'मौत का सौदागर' जैसे अत्यंत असभ्य अपशब्दों का प्रयोग किया था। इन सभी शर्मनाक बयानों को आप भूल चुके हैं। जब राहुल गांधी ने सरेआम 'मोदी की छवि को खराब कर देंगे' वाली बात कही थी तो राजनीतिक मर्यादा को किसने खंड-खंड किया था खड़गे। मैं ये समझता हूं कि अपने नित्य निरंतर failed product का बचाव करना और उसे महिमामंडित करना आपकी मजबूरी है लेकिन कम से कम कांग्रेस अध्यक्ष होने के नाते आपको इन चीजों पर आत्ममंथन भी तो करना चाहिए था।

बड़े दुःख की बात है कि कांग्रेस के नेताओं ने पिछले 10 सालों में देश के पीएम मोदी को 110 से अधिक गालियां दी हैं और दुर्भाग्य की बात यह भी है कि इसमें कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व भी शामिल है। आज तक आजाद भारत के इतिहास में किसी भी जननेता का अपमान कभी नहीं किया गया, जितना कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने देश के प्रधानमंत्री का किया। इतना ही नहीं, आपकी पार्टी के जिन नेताओं ने देश के प्रधानमंत्री को जितनी बड़ी गाली भी दी और यह गाली कांग्रेस में बड़े-बड़े पद पर रहने वाले नेताओं ने दिया है। अगर मैं ऐसे उदाहरण गिनाने लग जाऊं तो आपको भी पता है कि उसके लिए अलग से किताब लिखनी पड़ेगी। भारत के महान लोकतंत्र को सबसे अधिक अपमानित और लांछित यदि किसी ने किया है तो वह केवल कांग्रेस पार्टी है। इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे आशा है आप, आपकी पार्टी और आपके नेता को अपने प्रश्नों के उचित उत्तर मिल गए होंगे। 

Tags:    

Similar News