जम्मू-कश्मीर का चुनाव तीन परिवारों के शासन को समाप्त करने जा रहा है: अमित शाह

Update: 2024-09-21 08:38 GMT

मेंढर। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पहला चरण का चुनाव हो गया है। आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के मेंढर में चुनावी रैली की। मेंढर में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने विपक्ष को कहा कि यह चुनाव जम्मू-कश्मीर में तीन परिवारों के शासन को समाप्त करने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अब्दुल्ला, मुफ्ती और नेहरू-गांधी परिवार ने 90 के दशक से लेकर अब तक जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद फैलाया है। आज नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को खत्म कर दिया है। यहां के युवाओं को पत्थर की जगह लैपटॉप दिए गए हैं। अब अब्दुल्ला परिवार, मुफ्ती परिवार और नेहरू-गांधी परिवार का शासन खत्म होने वाला है। इन तीन परिवारों ने यहां लोकतंत्र को रोक दिया था। अगर 2014 में मोदी जी की सरकार नहीं आती तो पंचायत, ब्लॉक और जिले के चुनाव नहीं होते।

फारूक अब्दुल्ला के कारण जम्मू-कश्मीर में आया आतंकवाद

अमित शाह ने कहा कि 1947 से पाकिस्तान के खिलाफ लड़े गए हर युद्ध में इस धरती, जम्मू-कश्मीर के सैनिकों ने भारत की रक्षा की है। जब 1990 के दशक में फारूक अब्दुल्ला के कारण आतंकवाद आया, तो पहाड़ी, गुर्जर और बकरवाल भाई ही थे जिन्होंने सीमाओं पर गोलियों का बहादुरी से सामना किया। 

Tags:    

Similar News