दिल्‍ली-एनसीआर में रात से हो रही है लगातार बारिश, जानें कब तक बरसेंगे बादल

Update: 2024-09-12 06:27 GMT

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी, नोएडा, गाजियाबाद समेत कई इलाकों में बीती रात से लगातार बारिश हो रही है। इससे कई इलाकों में जलभराव हो गया और लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार तक बारिश की भविष्यवाणी की है और शहर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

आईएमडी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली शुक्रवार तक और बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान 30 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चल सकती है। आईएमडी ने कहा कि दिल्ली के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तरी मध्य प्रदेश में 11 सितंबर से 14 सितंबर के बीच बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी ने आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान लगाया है। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना दबाव का क्षेत्र जो अब उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश और उससे सटे दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ऊपर आ गया है, भारी बारिश के कारणों में से एक है। आईएमडी ने कहा कि इस सिस्टम पर लगातार निगरानी रखी जा रही है।

Tags:    

Similar News