कांग्रेस ने हरियाणा विस चुनाव के घोषणा पत्र में महिलाओं को हर महीने 2000 रुपये, किसानों को एमएसपी की गारंटी देने का किया वादा, जानें और क्या-क्या वादे

Update: 2024-09-18 11:58 GMT

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को दिल्ली स्थित एआईसीसी मुख्यालय में हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रथम चरण के धोषणा पत्र का एलान किया। इस मौके पर उनके साथ कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, और हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान भी मौजूद थे। सात वादे, पक्के इरादे के तहत कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में सात बड़ी गारंटी दी हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम 7 गारंटी की घोषणा कर रहे हैं जिन्हें हम हरियाणा में सरकार बनने के बाद पूरा करेंगे। हमने अपने 7 वादों को 7 भागों में बांटा है। महिलाओं को हर महीने 2000 रुपये दिए जाएंगे। हम गैस सिलेंडर के लिए हर महीने 500 रुपये देंगे। वृद्धों के लिए पेंशन, विशेष रूप से सक्षम लोगों के लिए पेंशन और पुरानी पेंशन योजना के अनुसार विधवाओं के लिए पेंशन पूरी तरह से लागू की जाएगी और प्रत्येक श्रेणी को पेंशन राशि के रूप में 6000 रुपये मिलेंगे। हम युवाओं को 2 लाख स्थायी नौकरियां देंगे। हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली और 25 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज दिया जाएगा। गरीबों को 100 वर्ग गज का प्लॉट और निर्माण लागत के रूप में 3.5 लाख रुपये दिए जाएंगे। हम राज्य के किसानों को एमएसपी की गारंटी देते हैं। हम जाति जनगणना भी कराएंगे।


Tags:    

Similar News