गुजरात एटीएस को मिली बड़ी कामयाबी! अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार ISIS आतंकियों को किया गिरफ्तार

Update: 2024-05-20 12:18 GMT

अहमदाबाद। आज गुजरात एटीएस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। ATS की टीम ने चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, ये सभी अहमदाबाद एयरपोर्ट से पकड़े गए हैं और श्रीलंका के रहने वाले हैं। हवाईअड्डे से पकड़े गए सभी आतंकवादी आईएसआईएस के साथ जुड़े हुए हैं। फिलहाल, गुजरात एटीएस चारों आतंकियों को अज्ञात स्थान पर ले गई है और उससे पूछताछ शुरू कर दी है। ये सभी आतंकी किस इरादे से अहमदाबाद एयरपोर्ट पर आए थे? इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

क्या था आतंकवादियों को मास्टर प्लान?

शुरुआती जांच के अनुसार, चेन्नई से अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचने के बाद चारों आतंकी पाकिस्तानी हैंडलर के मैसेज का इंतजार कर रहे थे। मैसेज मिलने के बाद अहमदाबाद से इन्हें टार्गेट लोकेशन पर पहुंचना था और यहां इन्हें हथियार मिलने वाले थे लेकिन ऑपरेशन से पहले ही एटीएस की टीम ने सबको गिरफ्तार कर लिया। जांच एजेंसियां गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ कर रही है। एजेंसी का कहना है कि यह आईएसआईएस का नया प्रयोग है क्योंकि ऐसा कम ही होता है कि आईएसआईएस विदेशी आतंकी को भारत भेजे।

आईएसआईएस लगातार भारत में पांव पसारने की कोशिश कर रहा है। यही कारण है कि इस संगठन से जुड़ी गतिविधियां देश में तेज हो गई है। कई ऐसे घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं, जिसमें आईएसआईएस का हाथ होने के सबूत मिले हैं और कई संदिग्ध और आईएसआईस आतंकियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

Tags:    

Similar News