शेख हसीना के भारत से जाने की योजना के बारे में विदेश मंत्रालय को कोई जानकारी नहीं!

Update: 2024-08-08 13:08 GMT

नई दिल्ली। बांग्लादेश में हालात अब तक सुधरे नहीं है। इस बीच शेख हसीना के भारत से जाने को लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय का बयान सामने आया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रंधीर जायसवाल ने कहा कि हमें अभी उनकी योजना के बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन इस पर फैसला हो जाएगा।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता से जब बांग्लादेश में अल्पसंख्यक समुदायों पर हमलों की खबरों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहां तक ​​भारत का सवाल है बांग्लादेश के लोगों के हित हमारे लिए सर्वोपरि हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि ऐसी भी रिपोर्टें हैं कि अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए समूहों और संगठनों द्वारा विभिन्न पहल की गई हैं। मैं संसद में विदेश मंत्री द्वारा कही गई बात को दोहराना चाहूंगा। हम इन कदमों का स्वागत करते हैं लेकिन स्वाभाविक रूप से कानून और व्यवस्था के बहाल होने तक हम बहुत चिंतित रहेंगे।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमें बांग्लादेश में जल्द कानून और व्यवस्था बहाल होने की उम्मीद है। बांग्लादेश में स्थिति अभी लगातार बदल रही है।

विदेश मंत्री जयशंकर और ब्रिटेन के विदेश सचिव डेविड लैमी के बीच बांग्लादेश पर चर्चा के बारे में पूछने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने कहा कि विदेश मंत्री ने कुछ घंटे पहले ही विदेश सचिव डेविड लैमी से बातचीत की थी। दोनों नेताओं ने बांग्लादेश और पश्चिम एशिया के घटनाक्रमों पर बात की।

Tags:    

Similar News