कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच तीखी बहस! ट्रंप ने कहा- अगर वो राष्ट्रपति बने तो रूस-यूक्रेन युद्ध खत्म हो जाएगा

Update: 2024-09-11 06:44 GMT

नई दिल्ली। अमेरिका में जल्द ही राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है। इसी बीच राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच मंगलवार को कई मुद्दों पर जोरदार बहस हुई।

ट्रंप ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा कि मुझे लगता है कि यह मेरी अब तक की सबसे अच्छी बहस थी, खासकर तब जब यह तीन बनाम एक थी। बता दें कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप को "चरमपंथी" और तानाशाहों का दोस्त बताया, जबकि रिपब्लिकन ने मंगलवार को टेलीविजन पर एक तीखी बहस में उन्हें "मार्क्सवादी" करार दिया। ट्रंप और कमला के बीच अबॉर्शन, अप्रवासी और इकॉनमी समेत कई जरूरी मुद्दों पर तीखी बहस देखने को मिली।

इस बहस में दोनों उम्मीदवारों ने एक-दूसरे को कई मुद्दों पर घेरा। डिबेट में कमला हैरिस से जब यह पूछा गया कि वो गाजा इजराइल युद्ध को कैसे हैंडल करेंगी और किसी समाधान तक कैसे पहुंचेंगी। इस सवाल पर हैरिस ने कहा कि इजरायल के पास अपनी आत्मरक्षा का अधिकार है लेकिन सवाल यह है कि वह यह करता कैसे है। उन्होंने कहा कि इस युद्ध का अंत होना चाहिए। इसका तुरंत अंत होना चाहिए। हैरिस ने युद्ध विराम और दो देशों वाले समाधान का समर्थन किया।

जब ट्रंप से यह पूछा गया कि वो इस युद्ध का अंत कैसे करवाएंगे। इस पर उन्होंने कहा कि अगर वो राष्ट्रपति होते तो यह युद्ध शुरू ही नहीं होता। उन्होंने हैरिस पर इजरायल से नफरत करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उनको लगता है कि अगर कमला हैरिस राष्ट्रपति बनीं तो इजरायल का अस्तित्व दो साल में खत्म हो जाएगा। उन्होंने हैरिस पर अरब के लोगों से भी नफरत करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगर वो राष्ट्रपति बने तो रूस-यूक्रेन युद्ध खत्म हो जाएगा।

Tags:    

Similar News