किसान नेता राकेश टिकैत ने दिया बड़ा बयान! कहा- सरकार जातिवाद का जहर घोलकर समाज को तोड़ने की कर रही है बड़ी साजिश

Update: 2024-07-22 09:25 GMT

बागपत। उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होना है। इसकी तैयारी प्रदेश सरकार जोर-जोर से कर रही है, ऐसे माहौल में यूपी के सबसे बड़े किसान नेता राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने बागपत में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सरकार जातिवाद का जहर घोलकर समाज को तोड़ने की बड़ी साजिश कर रही है।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत आज जिवाना गुलियान स्थित सिद्ध गुरु स्थान नील कंठ आश्रम में पहुचकर भगवान भोले शंकर का जलाभिषेक किया। उन्होंने आश्रम के पीठाधीश सिद्ध गुरु महाराज से आशीर्वाद भी प्राप्त किया।

जलाभिषेक के बाद राकेश टिकैत ने पत्रकारों से बात की। राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार जातिवाद का जहर घोलकर समाज को तोड़ने की बड़ी साजिश कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की किसान विरोधी नीति के चलते देश लेबर कंट्री बन जाएगा।

राकेश टिकैत ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर होटलों को अपने मालिकों के नाम प्रदर्शित करने पर सरकार पर समाज को तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है देश जाति और धर्मों में बंटे और वह उसका फायदा उठाए। फिर तो टीचरों को भी नाम लिखना पड़ेगा, कोई खून देगा तो उस खून पर भी नाम लिखा जाएगा। फसलें पैदा करने वाले किसानों की फसलों पर भी नाम लिखना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सेंधा नमक पाकिस्तान से आता है तो क्या उस पर पाकिस्तानी नमक लिखा जायेगा। उन्होंने कहा कि जाति और नाम से कुछ नही होता, बल्कि वह क्या बेच रहा है उसकी जांच होनी चाहिए।

उन्होंने कहा ये पार्टी पूंजीपतियों ओर उधोगपतियों की पार्टी है। देश के किसानों की जमीन कैसे लूटी जाएंगी, रोजगार कैसे खत्म होंगे, सस्ती लेवर कैसे आएगी यह सब एक प्लान है। उन्होंने कहा जैसे बिहार लेबर स्टेट बन चुका है अगर सरकार की यही पॉलिसी रही तो देश लेबर कंट्री बनेगा।

Tags:    

Similar News