फरीदाबाद --पुलिस हिरासत में युवक की मौत का मामला, छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Update: 2023-07-25 04:53 GMT

फरीदाबाद में पुलिस हिरासत में एक कथित अपराधी की मौत के बाद एनआईटी फ़रीदाबाद साइबर अपराध पुलिस स्टेशन के छह से अधिक पुलिसकर्मियों पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। दरअसल राजस्थान के गोबिंदगढ़ जिले के रहने वाले शैकुल (30) के परिवार ने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मियों द्वारा पिटाई के बाद रविवार को उसकी मौत हो गई।

भाई की शिकायत पर  फरीदाबाद ओल्ड पुलिस स्टेशन में दो नामित पुलिसकर्मियों और अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। आरोपी पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन में स्थानांतरित कर दिया गया है और उनके खिलाफ मजिस्ट्रेट जांच भी शुरू कर दी गई है।

पुलिस ने बताया कि शैकुल की गिरफ्तारी से पहले, फरीदाबाद पुलिस ने 20 जुलाई को पांच लोगों- शकुल खान, नरेंद्र, धर्मेंद्र, साबिर और अली मोहम्मद को एक प्लॉट बेचने के नाम पर फरीदाबाद निवासी सुब्रत से 1.90 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि 13 जुलाई को साइबर थाना एनआईटी पुलिस ने घटना के संबंध में मामला दर्ज किया था।

पुलिस ने बताया कि 21 जुलाई को आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया। रिमांड के दौरान 21 जुलाई को शैकुल ने पुलिस को बताया कि उसे कमजोरी महसूस हो रही है। पुलिस टीम उसे इलाज के लिए बीके अस्पताल ले गई। डॉक्टरों ने उन्हें जरूरी दवाएं देकर वापस भेज दिया लेकिन स्वास्थ्य समस्याओं के कारण अगले दिन उन्हें फिर अस्पताल ले जाया गया। दोबारा अस्पताल में भर्ती कराए जाने के करीब दो घंटे बाद उनकी मौत हो गई। मृतक के परिवार के सदस्यों ने रविवार को शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया था, हालांकि उनकी सहमति के बाद पोस्टमार्टम किया गया।

Similar News