पीएम मोदी से मुलाकात के बाद भारत के फैन हुए Elon Musk, इन 5 पॉइंट्स में कही अपनी 'मन की बात'

प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका दौरे पर गए हैं. इसी दौरान उनकी मुलाक़ात एलन मस्क से हुई. बातचीत के बाद एलन मस्क ने खुद को मोदी फैन बताते हुए कहा कि टेस्ला भारत जरूर आएगी।

Update: 2023-06-21 06:07 GMT

न्यू यॉर्क में टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मस्क ने इस बातचीत को काफी अच्छा बताया और टेस्ला के भारत में इन्वेस्टमेंट प्लान के बारे में बताया। मस्क ने पीएम मोदी से ऐसे समय में मुलाकात की जब टेस्ला भारत में निवेश के मौके तलाश रही है। आइए जानते हैं पीएम मोदी और मस्क के बीच हुई बातचीत की पांच प्रमुख बातें...

भारत में आएगी टेस्ला

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मस्क ने कहा कि जहां तक मानवीय रूप से संभव होगा टेस्ला भारत जरूर आएगी. Tesla दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी है. पीएम मोदी से मुलाकात से पहले अमेरिकी मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में मस्क ने कहा कि इस साल के अंत तक टेस्ला भारत में प्लांट लगाने के लिए लोकेशन तलाश लेगी.

पीएम मोदी के दीवाने

एलन मस्क ने कहा कि वह पीएम मोदी के बहुत बड़े फैन हैं. मोदी भारत की बहुत परवाह करते हैं और वे हम सभी को भारत में बड़ा निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

न्यू एनर्जी की अपार संभावनाएं

मस्क ने कहा कि भारत में पावर, बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ नई ऊर्जा की अपार संभावनाएं हैं। उन्हें उम्मीद है कि स्टारलिंक सैटेलाइट इंटरनेट सेवा भी भारत में जल्द ही उपलब्ध हो जाएगी।

मस्क अगले साल भारत का दौरा करेंगे

Elon Musk ने अगले साल भारत आने का ऐलान किया है. इसके साथ ही मस्क ने कहा कि हम जल्द ही भविष्य के लिए भारत में कुछ घोषणा कर पाएंगे.

आपसे दोबारा मिलने का सम्मान

पीएम मोदी ने अपने अमेरिकी दौरे की जानकारी ट्विटर पर साझा की। मस्क ने इस ट्वीट के जवाब में कहा कि पीएम मोदी से दोबारा मिलना सम्मान की बात है.

Tags:    

Similar News