AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के घर पर ईडी की छापेमारी, कहा- मुझे गिरफ्तार करने के लिए आई है

Update: 2024-09-02 05:35 GMT

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान के घर पर सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पहुंची। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर खुद इसकी जानकारी दी है। उन्होंने पोस्ट में कहा है कि मेरे घर अभी ईडी के लोग मुझे गिरफ्तार करने के लिए पहुंचे हैं।

आप विधायक अमानतुल्लाह ने एक अन्य पोस्ट कर अपना एक वीडियो शेयर किया है। इसके कैप्शन में लिखा है कि अभी सुबह-सुबह तानाशाह के इशारे पर उनकी कटपुतली ईडी मेरे घर पर पहुंच चुकी है, मुझे और आप नेताओं को परेशान करने में तानाशाह कोई कसर नहीं छोड़ रहा। ईमानदारी से अवाम की खिदमत करना गुनाह है? आखिर ये तानाशाही कब तक?

इस मामले में आम आदमी पार्टी के कई नेताओं की प्रतिक्रियाएं आई हैं। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया ने उनकी पोस्ट को रीट्वीट करते हुए कहा है कि ईडी का बस यही काम रह गया है। बीजेपी के खिलाफ उठने वाली हर आवाज को दबा दो। तोड़ दो। जो टूटे नहीं, दबे नहीं उसे गिरफ्तार करके जेल में डाल दो।

तो वहीं आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी एक्स पर पोस्ट किया है। उन्होंने ईडी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि ईडी की निर्दयता देखिये अमानतुल्लाह पहले ईडी की जांच में शामिल हुए उनसे आगे के लिए समय मांगा, उनकी मदर इन लॉ को कैंसर है उनका ऑपरेशन हुआ है घर में सुबह सुबह धावा बोलने पहुंच गये। अमानतुल्लाह के खिलाफ कोई सबूत नहीं है लेकिन मोदी की तानाशाही और ईडी की गुंडागर्दी दोनों जारी है।

दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि 2016 का एक मामला है। 8 साल से सभी एजेंसियां इस मामले में अलग-अलग स्तर पर जांच कर चुकी है। अभी तक कुछ मिला नहीं है। यह केंद्र सरकार के लिए बहुत शर्म की बात है कि ACB उनकी, CBI उनकी जांच के बावजूद नहीं दिखा कि पैसे का लेन-देन हुआ है। केंद्र सरकार चाहती है कि दिल्ली में जितने भी सरकारी महकमें हैं वो खाली रहें। सारा देश देख रहा है कि किस तरीके से एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है और जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएंगे ये लोग इस तरह का दबाव और बढ़ाएंगे।

Tags:    

Similar News