Delhi NCR में भूकंप: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में भूकंप के झटके, जम्मू-कश्मीर रहा केंद्रभूकंप के संकेत, जम्मू-कश्मीर था केंद्र

मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया. हालांकि ये झटके इतने तेज नहीं थे, जिसकी वजह से कई लोगों को इसकी भनक तक नहीं लग पाई.

Update: 2023-06-13 09:06 GMT


मंगलवार दोपहर दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके महसूस होते ही लोगों में हड़कंप मच गया. हालांकि, ये झटके ज्यादा तेज नहीं थे, जिसकी वजह से कई लोगों को इसकी भनक तक नहीं लगी।

जानकारी मिल रही है कि भूकंप के झटके उत्तर भारत के कई इलाकों जैसे पंजाब, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा आदि में महसूस किए गए।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.4 मापी गई है. जबकि इसका केंद्र जम्मू कश्मीर का डोडा इलाका था.

श्रीनगर के स्थानीय नागरिक ने बताया कि यह बहुत ही डरावना था

श्रीनगर के एक स्थानीय नागरिक का कहना है कि भूकंप आने पर स्कूली बच्चे डरे हुए थे. दुकान में मौजूद लोग भी डर के मारे बाहर निकल आए। यह बहुत डरावना था। यह भूकंप पिछले हफ्ते के मुकाबले ज्यादा तेज था। भूकंप दोपहर करीब 1 बजकर 33 मिनट पर आया.

क्या कहा नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के निदेशक ओपी मिश्रा ने?

डोडा, जम्मू और कश्मीर में 5.4 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया था। भूकंप के झटके हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, पंजाब और अन्य पड़ोसी राज्यों में भी महसूस किए गए। मुख्य भूकंप के आफ्टरशॉक्स कम तीव्रता के हो सकते हैं।

Tags:    

Similar News