देवेंद्र फडणवीस ने की उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश, जानें महाराष्‍ट्र में हार का क्या-क्या बताया कारण

Update: 2024-06-05 10:45 GMT

बीजेपी की हार की मैं जिम्मेदारी लेता हूं-देवेंद्र फडणवीस

मुंबई। लोकसभा चुनाव में भाजपा के खराब परफॉर्मेंस का असर महाराष्‍ट्र में दिखने लगा है। प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस्‍तीफे की पेशकश की है। उन्‍होंने कहा कि वह महाराष्‍ट्र में बीजेपी के खराब प्रदर्शन की जिम्‍मेदारी लेते हैं। बता दें कि महाराष्‍ट्र में बीजेपी समेत NDA का परफॉर्मेंस उम्‍मीद के अनुरूप नहीं रहा। प्रदेश में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं। भाजपा इनमें से सिर्फ 9 सीटों पर ही जीत हासिल कर सकी। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 23 सीटें मिली थीं जबकि पार्टी ने कुल 25 सीटों पर चुनाव लड़ा था।

उन्‍होंने कहा कि मैं महाराष्ट्र में हुई हार की जिम्मेदारी लेता हूं। मेरा राष्ट्रीय नेतृत्व से निवेदन है कि मुझे महाराष्ट्र सरकार में जो पद मेरे पास है उससे मुक्त कर दिया जाए। ताकि मैं पार्टी के लिए समर्पित होकर काम कर सकूं और उसे आगे बढ़ा सकूं। जनता ने पंडित नेहरू के बाद एक बार फिर से PM मोदी को तीसरी बार पीएम बनने का मौका दिया है। उसके लिए उनका आभार।

उन्‍होंने कहा कि पहली बार ओडिशा में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में सरकार बनने जा रही है। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इंडिया गठबंधन को जितनी सीटें मिली हैं उतना तो सिर्फ बीजेपी को मिली है। इंडिया गठबंधन जो माहौल तैयार करने की कोशिश कर रहा था वह नहीं हुआ। महाराष्ट्र में जितनी सीटें अपेक्षित थीं वो हमें नहीं मिली। महाविकास आघाड़ी द्वारा संविधान बदलने का जो नैरेटिव तैयार किया था उसे हम झूठा साबित करने में हम असफल रहे। इसके चलते हमारा प्रदर्शन खराब रहा।

Tags:    

Similar News