दिल्ली जल संकट को लेकर एलजी से मुलाकात करने की वीडियो रिकॉर्डिंग करे जारी"

Update: 2024-06-23 08:24 GMT

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में जल संकट को लेकर लोगों में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच जल संकट के खिलाफ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठीं दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि मैं इस अनशन पर इसीलिए बैठी हूं क्योंकि दिल्ली में पानी का बहुत संकट है। दिल्ली में अपना पानी नहीं है। दिल्ली का सारा पानी पड़ोसी राज्यों से आता है। दिल्ली में कुल पानी 1005 MGD है जिसमें से 613 मिलियन गैलन प्रति दिन हरियाणा से आता है लेकिन पिछले 3 हफ्ते से हरियाणा ने अपना पानी कम कर दिया है। वो दिल्ली को पानी नहीं दे रहे हैं। हरियाणा सरकार कहती है कि हमारे पास पानी नहीं है लेकिन कल कुछ लोग हथिनी कुंड बैराज गए और दिखाया कि हथिनी कुंड बैराज में पानी है लेकिन जिस गेट से दिल्ली के लिए पानी छोड़ा जाता है वो बंद कर दिया गया है और वहां से पानी नहीं छोड़ा जा रहा है।

आप महासचिव पंकज गुप्ता ने दिल्ली के उपराज्यपाल को एक पत्र लिखा और इस मामले पर चर्चा करने के लिए उपराज्यपाल से मिलने का समय मांगा। जिसमें आप के वरिष्ठ नेता, सांसद और विधायक शामिल हैं। जल संकट को लेकर आप के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार पर हमला करते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल ने कहा कि सरकार द्वारा हर साल एक ही आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेला जाता है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कुछ दिन पहले मंत्री आतिशी और मैंने दिल्ली के एलजी से मुलाकात की और हरियाणा से पानी की आपूर्ति में गिरावट के बारे में चिंता जताई। पूरी बैठक को दिल्ली के एलजी ने तीन कैमरों के जरिए रिकॉर्ड किया। आज भाजपा के कुछ सांसदों ने दिल्ली के एलजी से मुलाकात की। हमें लगता है कि उन्होंने इस बैठक को भी रिकॉर्ड किया होगा। एलजी की ओर से आज लगाए गए आरोपों पर बात करने से पहले मैं उनसे ईमानदारी से अनुरोध करता हूं कि वे ये दोनों वीडियो रिकॉर्डिंग जारी करें ताकि दिल्ली के लोग खुद तय कर सकें कि कौन उनके अधिकारों के लिए लड़ रहा है और कौन उनके खिलाफ साजिश कर रहा है।

Tags:    

Similar News