दिल्ली बारिश: बारिश के चलते हड़ताली सरकार की रविवार की छुट्टी रद्द, मैदान में उतरने के निर्देश

Update: 2023-07-09 12:24 GMT

दिल्ली में लगातार बारिश जारी है. राजधानी में 41 साल बाद रिकॉर्ड बारिश हुई है। मौसम विभाग ने बताया कि रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 24 घंटे में दिल्ली में 253 मिमी बारिश दर्ज की गई है. 1982 के बाद जुलाई महीने में एक दिन में रिकॉर्ड बारिश हुई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्थिति पर नजर रखने के लिए अधिकारियों की रविवार की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। सीएम ने पूरे शहर में भीषण जलजमाव की समस्या का निरीक्षण करने का निर्देश दिया.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी मंत्री और मेयर उन इलाकों का निरीक्षण करेंगे जहां शहर में भारी बारिश के बाद जलजमाव के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। सभी विभागों के अधिकारियों को मैदान पर रहने का निर्देश दिया गया है.

बीजेपी ने पार्टी नेताओं को अलर्ट किया

दिल्ली में कल से हो रही भारी बारिश को देखते हुए दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने बीजेपी पार्षदों को निर्देश दिया है कि वे अपने वार्ड के लोगों के लिए चौबीस घंटे उपलब्ध रहें. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि बीजेपी के सभी पार्षद बारिश के दौरान और उसके बाद जलजमाव वाले इलाकों को खुलवाने और साफ-सफाई सुनिश्चित करने के लिए सड़कों पर उतरेंगे. वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि भाजपा पार्षद स्थानीय आरडब्ल्यूए के साथ मिलकर काम करेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जल निकायों को खोला जाए और गलियों और कॉलोनी की सड़कों से गंदगी को तुरंत साफ किया जाए। जहां भाजपा के पार्षद नहीं हैं, वहां भाजपा के जिला एवं मंडल अध्यक्ष भी आवश्यकतानुसार सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने का काम करेंगे। इस सारे काम पर दिल्ली बीजेपी के महासचिव और नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष नजर रखेंगे.

Similar News