दिल्ली सरकार ने विधायक निधि को 10 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 15 करोड़ रुपये प्रति वर्ष किया

Update: 2024-10-10 11:23 GMT

नई दिल्ली। दिल्ली सीएम आतिशी ने आज विधायक नीधि को लेकर फैसला लिया है। आज यानी गुरुवार को दिल्ली की कैबिनेट बैठक हुई। इस बैठक में विधायक निधि की राशी को 10 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 15 करोड़ रुपये प्रति वर्ष कर दिया गया है। इसकी जानकारी सीएम आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया।

सीएम आतिशी ने कहा कि विधायक निधि को 10 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 15 करोड़ रुपये प्रति वर्ष कर दिया गया है। देश के किसी भी अन्य राज्य के पास इतनी विधायक निधि नहीं है। गुजरात 1.5 करोड़ रुपये देता है, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक 2 करोड़ रुपये देते हैं।

इस दौरान सीएम आतिशी ने सीएम आवास पर ताला लगाने को लेकर भाजपा पर निशाना ताना। उन्होंने कहा कि भाजपा इसलिए परेशान है क्योंकि भाजपा दिल्ली में हमें विधानसभा चुनाव में हरा नहीं सकती। जब वह सरकार नहीं बना पाती तब भाजपा ऑपरेशन लोटस शुरू करती है और फिर नेताओं को जेल में डाल देती है। जेल डलवाने के बाद अब भाजपा सीएम आवास पर कब्जा करने की सोच रहे हैं। हालांकि हम बड़े बंगलों में रहने के लिए राजनीति में नहीं आए हैं। अगर हमें जरूरत पड़ी तो सड़क पर बैठकर सरकार चला लेंगे क्योंकि हम दिल्ली की जनता के लिए काम करना चाहते है। 

बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास को बुधवार को सील कर दिया गया। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की टीम ने सीएम आतिशी के सामान को निकाला था। आम आदमी पार्टी का आरोप है कि भाजपा के इशारे पर एलजी ने जबरन सीएम आतिशी का सामान दिल्ली सीएम आवास से निकाला है। 


Tags:    

Similar News