कांग्रेस का फॉर्मूला है न काम करो और न ही दूसरों को काम करने दो: पीएम मोदी

Update: 2024-10-01 12:32 GMT

पलवल। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आज यानी मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली की। इस दौरान उनके साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और अन्य पार्टी नेता मौजूद रहे। जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस इस देश से देशभक्ति को खत्म करना चाहती है। कांग्रेस को लगता है कि देश के लोगों में एकता की भावना जितनी मजबूत होगी, कांग्रेस के लिए जीतना उतना ही असंभव होगा। इसीलिए कांग्रेस देशभक्तों की एकता को तोड़ने के लिए नए-नए प्रयोग कर रही है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है कि केंद्र में जो भी सरकार होती है, हरियाणा में भी वही सरकार बनती है। आपने तीसरी बार दिल्ली में भाजपा की सरकार बनाई और अब आप लोगों ने यहां हरियाणा में भी तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाने का फैसला किया है। कांग्रेस का फॉर्मूला है न काम करो और न ही दूसरों को काम करने दो। कांग्रेस की राजनीति झूठे वादों तक सीमित है, जबकि भाजपा की राजनीति कड़ी मेहनत और परिणाम दिखाने पर केंद्रित है। कांग्रेस कभी कड़ी मेहनत नहीं करती। कांग्रेस ने सोचा था कि 10 साल बीत गए हैं और हरियाणा की जनता उन्हें थाली में परोस कर सत्ता देगी। कांग्रेस को मध्य प्रदेश में भी यही गलतफहमी थी पर मध्य प्रदेश के लोगों ने कांग्रेस को दिन में तारा दिखा दिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश के लिए महत्वपूर्ण हर मुद्दे को उलझाए रखा। कांग्रेस ने अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनने दिया। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में संविधान को पूरी तरह लागू नहीं होने दिया। उन्होंने हमारी बहनों को संसद और विधानसभा में आरक्षण से वंचित रखा। कांग्रेस ने हमारी मुस्लिम बहनों को तीन तलाक की समस्या में उलझाए रखा। कांग्रेस ने देश और देश के नागरिकों की समस्याओं का समाधान नहीं किया बल्कि अपनी सारी ऊर्जा अपने परिवार को स्थापित करने में लगा दी। कांग्रेस का एक ही एजेंडा है- वोट के लिए तुष्टिकरण, अधिकतम तुष्टिकरण। आज कांग्रेस कह रही है कि वह दलितों और पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण समाप्त कर देगी। कर्नाटक में उन्होंने यही किया है। जैसे ही वहां कांग्रेस की सरकार बनी, उन्होंने दलितों और पिछड़े वर्गों का आरक्षण छीन लिया और इसे अपने वोट बैंक में बांट दिया।

Tags:    

Similar News