कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने राउंड के नतीजे अपडेट नहीं किए जाने की चुनाव आयोग से की शिकायत, सुधांशु त्रिवेदी ने कहा शिकायत करके कांग्रेस ने अपनी हार स्वीकार कर ली!

Update: 2024-10-08 07:24 GMT

नई दिल्ली। हरियाणा की 90 सीटों पर हुए चुनावों के बाद आज मंगलवार सुबह आठ बजे से काउंटिंग जारी है। इस रुझानों में भाजपा को बहुमत मिलता दिख रहा है। चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, भाजपा 50 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, कांग्रेस केवल 34 सीटों पर आगे चल रही है।

हरियाणा में कांग्रेस को हारता देख कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि लोक सभा नतीजों की तरह हरियाणा में भी चुनावी रुझानों को जानबूझकर चुनाव आयोग की वेबसाइट पर धीमे धीमे शेयर किया जा रहा है। हमने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर ज्ञापन दाखिल किया है। हमने शिकायत दर्ज करा दी है। हमें उम्मीद है कि चुनाव आयोग हमारे सवालों का जवाब देगा। 10-11 राउंड के नतीजे पहले ही आ चुके हैं लेकिन चुनाव आयोग की वेबसाइट पर केवल 4-5 राउंड के नतीजे ही अपडेट किए गए हैं। यह प्रशासन पर दबाव बनाने की एक चाल है।

उन्होंने आगे कहा कि हमें निराश होने की जरूरत नहीं है। खेल खत्म नहीं हुआ है। इस समय दिमागी खेल खेले जा रहे हैं। मगर हम भी पीछे नहीं हटेंगे, निराश होने की जरूरत नहीं है। हमें जनादेश मिलने वाला है। कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है।

वहीं चुनाव आयोग पर आरोप लगाने पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि अगर जयराम रमेश ने यह कहना शुरू कर दिया है और चुनाव आयोग पर उंगली उठा रहे हैं, तो हमें समझना चाहिए कि उन्होंने अपनी हार स्वीकार कर ली है। चल रहे रुझानों के अनुसार, मुझे लगता है कि हम एक महत्वपूर्ण जीत की ओर बढ़ रहे हैं और कांग्रेस ने अपनी भावी हार के लिए एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

Tags:    

Similar News