'कर्नाटक में तीन महीने में गिर जाएगी कांग्रेस सरकार', बीजेपी ने कहा- दम है तो RSS पर बैन लगाओ

Update: 2023-05-27 07:21 GMT

आरएसएस बैन पर बीजेपी का कांग्रेस पर हमला बीजेपी ने आज कांग्रेस द्वारा आरएसएस और बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के मुद्दे पर जमकर हमला बोला है। मंत्री प्रियांक खड़गे के बयान पर तीखी टिप्पणी करते हुए कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि अगर कांग्रेस ने ऐसा कुछ किया तो इसके नतीजे सही नहीं होंगे.

आरएसएस को प्रतिबंधित करने की चुनौती

बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस बदले की राजनीति कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जब भी आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश की, लोगों ने उन्हें घर भेज दिया. पूर्व सीएम ने कहा, मैं फिर से कांग्रेस को चुनौती देता हूं, वे फिर से ऐसा करने की कोशिश करें.

कर्नाटक में कैबिनेट मंत्री प्रियांक खड़गे की टिप्पणी पर कर्नाटक के पूर्व मंत्री आर. अशोक ने भी प्रतिक्रिया दी और कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, 'आपके पिता आरएसएस पर प्रतिबंध नहीं लगा पाए, दादी नहीं लगा सकीं।' तुम्हारे परदादा भी नहीं कर सके थे, तो अब तुम क्या कर सकते हो?"

तीन महीने में सरकार गिर जाएगी।

बीजेपी नेता अशोक ने कहा कि कभी संसद में कांग्रेस का बहुमत था और देश के 15-20 राज्यों में सरकारें थीं, लेकिन इन्हीं बातों से कांग्रेस का बुरा हाल है. दम है तो आरएसएस को बैन कर दो, तुम्हारी सरकार तीन महीने भी नहीं चलेगी.

प्रियांक खड़गे ने दिया था यह बयान

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे और कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी बजरंग दल को कर्नाटक में प्रतिबंधित करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि हम किसी भी संगठन पर प्रतिबंध लगाने से नहीं हिचकिचाएंगे, चाहे वह आरएसएस हो या बजरंग दल या कोई अन्य सांप्रदायिक संगठन, जो राज्य में शांति के लिए हिंसा में लिप्त है।

प्रियांक ने कहा कि हम उन संगठनों के साथ कानूनी और संवैधानिक रूप से निपटेंगे जो राज्य में बढ़ती हिंसा के बीज बोना चाहेंगे. आपको बता दें कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में भी बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात कही थी.

Tags:    

Similar News