कांग्रेस और उसके साथियों ने बापू के आदर्शों को भूल तीन-चार पीढ़ियों का जीवन तबाह कर दिया : पीएम मोदी

By :  Neeraj Jha
Update: 2024-05-21 06:24 GMT


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आते ही बापू को छोड़ दिया। उनके आचार-विचार और आदर्शों को त्याग दिया। कांग्रेस और उसके साथियों ने पिछले 60 वर्षों में तीन-चार पीढ़ियों का जीवन तबाह कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के मोतिहारी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आते ही बापू को तिलांजलि दे दिया और सारा ध्यान सिर्फ एक परिवार को आगे बढ़ने पर लगा दिया। उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि इस बार विपक्ष की हार दुनिया देखेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आरजेडी जैसी पार्टियां खुद अमीर होती चली गई और आप गरीब बनते चले गए। उन्होंने कहा कि इन्होंने 60 सालों में महल खड़ा किया, स्विस बैंक में अकाउंट खोला और अपनी तिजोरी भरी। आपके बच्चे पढ़ाई के लिए तरसते रहे लेकिन इनकी बच्चों ने विदेशों में पढ़ाई की।

पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी का भारत INDI गठबंधन के पापों के साथ आगे नहीं बढ़ सकता और इसीलिए हर चुनाव में कांग्रेस-RJD जैसे दलों पर जनता जोर का प्रहार कर रही है। 4 जून को INDI वालों के इरादों पर सबसे बड़ा प्रहार होगा। यह देश में भ्रष्टाचार पर, तुष्टिकरण की राजनीति पर, टुकड़े-टुकड़े गैंग पर प्रहार होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि 60-70 साल बाद जब गरीब मां के बेटे मोदी को आपकी सेवा करने का अवसर मिला तो घर-घर शौचालय बनाया। मैं गरीब का बेटा हूं मुझे पता है कि शौचालय की सुविधा नहीं होने से दिन कैसे काटना पड़ता है। 70 साल बाद जब मोदी आया तो घर-घर बिजली पहुंची। घर-घर गैस पहुंचाने का बीड़ा उठाया। हर घर में नल से जल पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं

Tags:    

Similar News