सीएम योगी ने कांग्रेस नेताओं को बताया 'एक्सीडेंटल हिंदू', कहा-आज POK के लोग भी भारत में आना चाहते हैं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अंबेडकर नगर में विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि आज पीओके के लोग भी भारत में शामिल होना चाहते हैं.

Update: 2023-06-20 07:36 GMT

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अंबेडकर नगर में विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित किया।

कश्मीर और पाक अधिकृत कश्मीर पर आगे बात करते हुए योगी ने कहा- आज कश्मीर में कोई अशांति नहीं है, आज पाक अधिकृत कश्मीर में मांग है कि हमें भी भारत का हिस्सा बनाया जाए, हम भी भारत में शामिल होना चाहते हैं. पाकिस्तान के साथ कोई खड़ा नहीं होना चाहता।

योगी ने कांग्रेस नेताओं को एक्सीडेंटल हिन्दू बताया।

एक दिन पहले सोमवार को सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा था. सीएम योगी ने कहा- कुछ समय पहले तक कांग्रेस के नेता खुद को एक्सीडेंटल हिंदू बताते थे. आज वही लोग गीताप्रेस गोरखपुर को पुरस्कार दिए जाने का विरोध कर रहे हैं।

इन योजनाओं की हुई लॉन्चिंग

लोक निर्माण विभाग के 37 कार्यों सहित माध्यमिक शिक्षा विभाग के पांच, स्वास्थ्य के सात, पंचायती राज विभाग के 500 कार्य, समाज कल्याण विभाग, परिवहन विभाग, शहरी जल निगम के एक-एक कार्य प्रमुख हैं। मुख्यमंत्री ने सहकारिता विभाग और गृह विभाग के दो-दो, ग्रामीण विकास विभाग के 563, ग्रामीण अभियांत्रिकी के 10 कार्यों का उद्घाटन किया. इन प्रोजेक्ट्स की लागत 260 करोड़ रुपये है।

इन योजनाओं का रखा नींव पत्थर

लोक निर्माण विभाग के 39, पंचायती राज विभाग के 137, जल निगम ग्रामीण के 223, बाल विकास एवं पोषण विभाग के 65, बेसिक शिक्षा विभाग के चार, स्वास्थ्य विभाग के 103, नलकूप अनुभाग विभाग के दो, ग्रामीण विकास विभाग के 599, गृह विभाग ने 15 कार्यों, ग्रामीण यांत्रिकी विभाग के 10 कार्यों, बिजली विभाग के 12 कार्यों का शिलान्यास किया। इनकी कुल लागत 951 करोड़ 95 लाख रुपये है।

Tags:    

Similar News