सीएम केजरीवाल की रिहाई की अर्जी पर कल आएगा फैसला, कोर्ट के पास फैसला सुरक्षित

Update: 2024-04-08 14:05 GMT

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर मंगलवार को फैसला आएगा। दिल्ली शराब घोटाले के आरोप में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद सीएम केजरीवाल को लेकर पीएमएलए कोर्ट में तीन अप्रैल को सुनवाई हुई थी। आप संयोजक के जेल जाने से पार्टी चारों खाने चित हो गई है। जहां एक तरफ आप के मुख्य नेता घोटाले के आरोप में पहले से जेल में बंद हैं तो केजरीवाल को राहत नहीं मिलती दिख रही है क्योंकि एक अप्रैल को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

वहीं, बात मनीष सिसोदिया की करें तो उन्हें जेल में रहते हुए एक साल से ज्यादा हो गया है। दिल्ली आबकारी घोटाले में एक दर्जन से ज्यादा नेता और शराब कारोबारी अंदर है। इस मामले में जांच एजेंसी को सबसे पहले दिल्ली के सचिव ने जानकारी दी थी कि दिल्ली शराब नीति में पैसों की बड़ी हेरफेर की हुई है। इस घोटाले की जब जांच हुई तो लगभग 100 करोड़ रुपए की लेनदेन का खुलासा हुआ।

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली से लेकर तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के. कविता के घर तक जांच की। उन पर आरोप है कि उन्होंने आप पार्टी को 100 करोड़ रिश्वत के दिए थे। सोमवार को के. कविता की जमानत लेकर सुनवाई थी लेकिन कोर्ट ने उन्हें कोई राहत नहीं थी।

Tags:    

Similar News