चुनाव के अंतिम चरण में भी बंगाल में बवाल! टीएमसी और भाजपा के बीच पथराव, भीड़ ने लूटा ईवीएम

Update: 2024-06-01 08:29 GMT

पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में जयनगर लोकसभा क्षेत्र के कैनिंग में टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में एक कार्यकर्ता के सिर में गंभीर चोट लग गई। मतदान के अंतिम दिन इलाकों में दोनों दलों के बीच पथराव होने पर स्ट्रिंगर बंटी मुखर्जी गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए कोलकाता के मेडिका सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में रेफर किया गया है। इस बीच, अधिकारियों ने कहा कि ईवीएम को स्थानीय भीड़ ने लूट लिया और पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में दो वीवीपीएटी मशीनों को एक तालाब के अंदर फेंक दिया।

पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव कार्यालय के अनुसार सेक्टर अधिकारी द्वारा एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पश्चिम बंगाल के सीईओ ने एक्स पर पोस्ट किया कि आज सुबह 6.40 बजे 19-जयनगर पीसी के 129-कुलतली एसी में बेनीमाधवपुर एफपी स्कूल के पास सेक्टर अधिकारी के रिजर्व ईवीएम और कागजात स्थानीय भीड़ द्वारा लूट लिए गए और 1 सीयू, 1 बीयू, 2 वीवीपीएटी मशीनों को एक तालाब में फेंक दिया गया। सीईओ ने आगे बताया कि सेक्टर अधिकारी को नए ईवीएम और कागजात उपलब्ध कराए गए हैं। सीईओ ने कहा सेक्टर पुलिस थोड़ी पीछे थी। सेक्टर अधिकारी द्वारा एफआईआर दर्ज की गई है और आवश्यक कार्रवाई शुरू की गई है। सेक्टर के तहत सभी छह बूथों में मतदान प्रक्रिया निर्बाध रूप से चल रही है। सेक्टर अधिकारी को नए ईवीएम और कागजात उपलब्ध कराए गए हैं। भाजपा नेता अमित मालवीय ने घटना की आलोचना की और कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र जल रहा है।

पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की धज्जियां उड़ रही हैं। जादवपुर के भांगर में बम फेंके गए, जयनगर के कुल्टी में गुस्साए ग्रामीणों ने ईवीएम और वीवीपीएटी मशीन को तालाब में फेंक दिया क्योंकि टीएमसी के गुंडे उन्हें वोट नहीं डालने दे रहे थे। अपने बयान में पश्चिम बंगाल पुलिस ने कहा कि उपद्रवियों के खिलाफ कदम उठाए गए हैं। कानूनी कार्रवाई शुरू की गई। भांगर में मतदान बिना किसी रुकावट के शुरू हुआ और शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। पश्चिम बंगाल की नौ सीटों पर मतदान चल रहा है जिनमें बारासात, बशीरहाट, डायमंड हार्बर, दमदम, जयनगर, जादवपुर, कोलकाता दक्षिण, कोलकाता उत्तर और मथुरापुर शामिल हैं।

Tags:    

Similar News