नीट पीजी परीक्षा स्थगित होने पर परीक्षार्थी में निराशा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और शिक्षा मंत्री को मांगनी चाहिए माफी

Update: 2024-06-23 08:01 GMT

नई दिल्ली। नीट पीजी की परीक्षा आज होने वाली थी लेकिन सरकार ने ठीक कल ही ये परीक्षा रद्द कर दी। इस परीक्षा के रद्द होने के कारण छात्रों में निराशा है। नीट पीजी परीक्षा स्थगित होने पर एक अभ्यर्थी ज्योत चौहान ने कहा कि एनटीए ने आखिरी समय में 10 घंटे पहले बताया कि परीक्षा स्थगित कर दी गई है। अगर उन्हें परीक्षा को पुनर्निर्धारित करना ही था तो उन्हें कम से कम कुछ दिन पहले इसकी घोषणा करनी चाहिए थी। उन्होंने परीक्षा केंद्रों से नही दिया। उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र के बहुत दूर की जगह दी गई। वडोदरा के छात्रों के परीक्षा केंद्र नासिक और मध्य प्रदेश में थे लेकिन फिर भी छात्र गए। जब वे वहां पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि परीक्षा स्थगित कर दी गई है। सभी को बहुत परेशानी हो रही है।

नीट पीजी परीक्षा स्थगित होने पर परीक्षार्थी ने कहा कि नीट यूजी परीक्षा का पेपर लीक हो गया, नीट पीजी को 12 घंटे पहले स्थगित कर दिया गया, नीट एससी परीक्षा की तिथि अभी तक घोषित नहीं की गई है। इससे पता चलता है कि सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र को लेकर कितनी चिंतित है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और केंद्रीय शिक्षा मंत्री को अपने किए पर माफी मांगनी चाहिए। छात्र और डॉक्टर परीक्षा के लिए लंबी यात्रा करके यहां आए हैं। उनका बहुत खर्च हुआ है। औसतन 10,000 रुपये खर्च हुए हैं। सरकार को इन खर्चों की भरपाई करनी चाहिए।

Tags:    

Similar News