UP Politics: यूपी में मिशन 80 के लिए बीजेपी का जनसंपर्क अभियान, आज से जनता के बीच देंगे बड़े नेता और मंत्री दस्तक

Update: 2023-05-31 10:18 GMT

2024 के चुनाव में बीजेपी ने यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा है। इसके लिए बीजेपी आज से यूपी में महासंपर्क अभियान शुरू करेगी. यह अभियान एक महीने तक चलेगा.

यूपी निकाय चुनाव में जीत के बाद बीजेपी अब 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में है. बीजेपी ने इस बार यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत का टारगेट रखा है. इसके लिए बीजेपी आज से प्रदेश में एक महीने का महासंपर्क अभियान शुरू कर रही है. इसमें भाजपा के बड़े नेता घर-घर जाकर पीएम मोदी के कार्यों को जनता को बताएंगे.

माना जा रहा है कि निकाय चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने वाले यूपी सरकार के मंत्रियों को बीजेपी लोकसभा चुनाव में उतार सकती है. इसके लिए बीजेपी ने अपने स्तर पर तीन तरह के सर्वे करवाए हैं. सर्वे में मंत्रियों की लोकप्रियता के आधार पर लोकसभा टिकट दिया जाएगा.

एक माह तक चलेगा महासंपर्क अभियान

मिशन 80 को हासिल करने के लिए बीजेपी पूरी तरह से तैयारी कर रही है. महासंपर्क अभियान के जरिए बीजेपी के बड़े नेता जनता के बीच जाएंगे और मोदी द्वारा किए गए कार्यों के बारे में बताएंगे. 30 मई से 30 जून तक जहां एक तरफ बीजेपी का महासंपर्क अभियान चलेगा, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी जिन मंत्रियों को लोकसभा चुनाव में उतारना चाहती है. भाजपा गुपचुप तरीके से उन मंत्रियों के क्षेत्र में सर्वे करेगी। सर्वे में पार्टी अपने-अपने क्षेत्र में मंत्रियों की लोकप्रियता पर एक रिपोर्ट तैयार करेगी। इसके बाद पार्टी उनके लोकसभा चुनाव लड़ने पर फैसला करेगी।

बड़े चेहरों को उतार सकती है बीजेपी

अगर 2029 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो उस समय बीजेपी ने सरकार में चार उम्मीदवारों को मंत्री बनाया था. लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कैबिनेट मंत्री एसपी सिंह बघेल, रीता बहुगुणा जोशी, सत्यदेव पचौरी और मुकुट बिहारी वर्मा को मैदान में उतारा था और बीजेपी ने इसमें 3 सीटों पर जीत हासिल की थी. ऐसे में बीजेपी इस बार संख्या बढ़ा सकती है. हालांकि अंदरुनी तौर पर यह चर्चा हो रही है कि इस बार रायबरेली, प्रयागराज, उन्नाव, कानपुर, फतेहपुर, बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर, बलिया, मैनपुरी की लोकसभा सीटों पर बड़े चेहरे उतारे जा सकते हैं.

Tags:    

Similar News