भाजपा सांसद संबित पात्रा ने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया से मांगा इस्तीफा, कहा-5000 करोड़ का है मुडा घोटाला

Update: 2024-08-17 12:45 GMT

नई दिल्ली। कर्नाटक के राज्यपाल द्वारा कथित MUDA घोटाले में सीएम सिद्धारमैया पर मुकदमा चलाने की अनुमति दिए जाने पर भाजपा सरकार ने सीएम सिद्धारमैया को घेरा है। भाजपा सीएम से इस्तीफे की मांग कर रही है।

भाजपा सांसद संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारतीय गठबंधन सरकार और उसके नेता संविधान का अपमान कर रहे हैं। यह पश्चिम बंगाल और यहां तक ​​कि कर्नाटक में भी देखा जा सकता है। कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने सीएम सिद्धारमैया पर मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है। MUDA भूमि घोटाला कुछ दिन पहले ही उजागर हुआ था। नागरिक समाज के लोगों ने राज्यपाल को एक याचिका प्रस्तुत कर सीएम पर मुकदमा चलाने की अनुमति मांगी थी। राज्यपाल ने पहले सरकार से जानकारी मांगी थी लेकिन जब वे उनके तथ्यों और तर्कों से संतुष्ट नहीं हुए तो उन्होंने अनुमति दे दी। मैसूर के पॉश इलाके में 14 भूमि सिद्धारमैया की पत्नी को आवंटित की गई। पूरा भ्रष्टाचार 4000 करोड़ रुपये तक जाता है।

बता दें मैसूर जमीन घोटाला 2004 में सिद्धारमैया जी की पत्नी और उनके भाई ने 3 एकड़ जमीन खरीदी थी। बाद में पता चला कि यह जमीन बेची नही जा सकती है। MUDA ने बाद में भी 14 प्लॉट सीएम की पत्नी को दे दिया था। यह 5 हजार करोड़ का घोटाला है।

Tags:    

Similar News