आपातकाल को लेकर संजय राउत के बयान पर भड़की भाजपा, सुधांशु त्रिवेदी ने पूछा- क्या जेपी आंदोलन अराजकता था?

Update: 2024-07-13 13:00 GMT

नई दिल्ली। शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत के बयान पर भारतीय जनता पार्टी लगातार कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर हमलावर है। दरअसल संजय राउत ने शनिवार को अपने एक बयान में आपातकाल लागू करने के इंदिरा गांधी सरकार के फैसले का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग देश में अराजकता फैलाना चाहते थे, जिसके चलते आपातकाल लागू किया गया। ऐसी परिस्थिति में अगर अटल बिहारी वाजपेयी भी प्रधानमंत्री होते तो वो भी आपातकाल लागू कर देते। वहीं अब संजय राउत के इस बयान पर भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने पलटवार किया है।

भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने आज शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि मैं इंडी गठबंधन के नेताओं से पूछना चाहता हूं कि क्या जयप्रकाश नारायण के नेतृत्व में हुआ आंदोलन अराजकता था? मैं पूछना चाहता हूं कि लालू प्रसाद यादव और अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव अराजकता का हिस्सा थे?

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि हम आपातकाल को लेकर माफी मांग चुके हैं तो फिर इस बारे में बात क्यों कर रहे हो लेकिन आज ये साफ हो गया है कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन आपातकाल का समर्थन करता है और इसकी निंदा नहीं करता। यहां तक कि भूपेश बघेल ने भी हाल ही में कहा था कि इंदिरा गांधी में हिम्मत थी, तभी उन्होंने आपातकाल लागू किया। कल अगर कांग्रेस और इंडी गठबंधन सत्ता में आ गया तो वे फिर से आपातकाल लागू करेंगे।

तो वहीं केंद्रीय मंत्री प्रलहाद जोशी ने कहा कि कांग्रेस को सिर्फ सुर्खियों की चिंता है, उन्हें संविधान और लोकतंत्र को सुरक्षित करने से कोई मतलब नहीं है। क्या वे अब भी आपातकाल का बचाव कर रहे हैं? ऐसी घटनाएं भविष्य में न हों, इसी सोच के साथ संविधान हत्या दिवस मनाने का एलान किया गया है, विपक्ष को इसका सम्मान करना चाहिए और इसका स्वागत करना चाहिए।

Tags:    

Similar News