दिल्ली में पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाए जाने पर भाजपा ने AAP को बताया हिंदू विरोधी पार्टी

Update: 2024-10-15 05:59 GMT

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में एक जनवरी तक पटाखों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। इस दौरान सभी प्रकार के पटाखों के विनिर्माण, भंडारण, बिक्री, ऑनलाइन ट्रेड और पटाखों को फोड़ने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।इसे लेकर भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है और आम आदमी पार्टी को हिंदू विरोधी पार्टी बताया है।

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक हिंदू विरोधी पार्टी है और उनका गठबंधन भी उसी प्रकार का है। दिवाली पर पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है प्रतिबंध एक जनवरी तक लगाया गया है लेकिन उनके नेता जब सशर्त जमानत पर बाहर आते हैं तो उनके लिए पटाखे मिलते भी हैं और वो पटाखे प्रदूषण रहित होते हैं।

शहजाद पूनावाला ने दिल्ली में प्रदूषण के लिए पंजाब को जिम्मेदार ठहराया है और अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण का कारण एक दिन के पटाखे फोड़ने का नहीं हैं यहां पर प्रदूषण का कारण पंजाब की पराली है जिस पर अरविंद केजरीवाल बोलना बंद कर दिए हैं क्योंकि डीकंपोजर काम नहीं किया, औद्योगिक प्रदूषण है-जिस पर अरविंद केजरीवाल और आप ने कुछ नहीं किया। बायोमास बर्निंग जो मुख्य कारण हैं उस पर आप ने 10 साल कुछ नहीं किया। केवल केंद्र की सरकार ने मदद की।

साथ ही उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल और आप हिंदू विरोधी एजेंडे पर चल रहे हैं जिस पर कांग्रेस और INDI गठबंधन चलते हैं। हिंदू सालभर में एक बार पटाखे जलाता है और उस पर भी प्रतिबंध लेकिन दूसरे त्योहारों पर ऐसा कोई प्रतिबंध नहीं होता है ये उनकी दोहरे मापदंड को दर्शाता है।

Tags:    

Similar News