SSC की परीक्षा देने गए बिहार के छात्रों से सिलीगुड़ी में पिटाई, वीडियो वायरल होने पर पकड़ा सियासी तूल! सीएम ममता पर बरसा विपक्ष

Update: 2024-09-27 07:31 GMT

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जो बिहार से लेकर बंगाल तक इस वीडियो ने बवाल मचा दिया है। ये वीडियो SSC की परीक्षा देने के लिए बिहार से पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में आए दो छात्रों की कथित पिटाई का है। अब यह मामला सियासी तूल पकड़ लिया है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें जो वीडियो सामने आया था उसमें कुछ लोग बिहार के छात्रों को पीट रहे है। उनसे कान पकड़वा कर माफी मंगवा रहे हैं। पिटाई करने वाले खुद को पुलिस और आईबी वाले बता रहे हैं। वहीं बिहार पुलिस ने बंगाल पुलिस से सिलीगुड़ी में बिहारी छात्रों की पिटाई वाला वायरल भेजते हुए इस मामले को गंभीरता से लेने के लिए कहा है। साथ ही बिहार के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने पश्चिम बंगाल के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को चिट्ठी लिखी है। जिस संगठन पर पिटाई का आरोप है बांग्ला पक्खो नाम का कट्टरपंथी संगठन है।  

इस मारपीट मामले में केंद्रीय मंत्री और जेडीयू नेता ललन सिंह ने कहा कि बंगाल में कोई कानून है क्या। बंगाल में कोई कानून नहीं है, कोई सरकार नहीं है। बंगाल में अराजकता का माहौल है इसलिए बंगाल की सरकार को एक मिनट भी रहने का हक नहीं है।

वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार जहां रोहिंग्या के लिए रेड कार्पेट बिछाती है, वहां अपने ही देश के बच्चे, बिहार के बच्चे एग्जाम देने जा रहे हैं तो उनके साथ गुंडई हो रही है, मारपीट की जा रही है, भगाए जा रहे हैं। ये बिहार के तेजस्वी यादव भी देखें, राहुल गांधी भी देखें और बताएं कि बंगाल राष्ट्र है या भारत का एक अंग है।

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि जो लोग हर समय संविधान की बात करते हैं, उन्हें जवाब देना चाहिए कि जब बिहारी बंगाल जाते हैं, तो उन्हें क्यों पीटा जाता है, क्या बंगाल में कानून-व्यवस्था नहीं बची है, क्या वहां संविधान लागू नहीं है। तेजस्वी यादव जिन्होंने बंगाल जाकर ममता बनर्जी के साथ प्रचार किया था, उन्हें जवाब देना चाहिए कि पश्चिम बंगाल की सरकार क्या कर रही है। पश्चिम बंगाल यूपी-बिहार के लोगों को 'बाहरी' कहता है। यह एक देश है, एक संविधान है। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा निकाली। इंडी गठबंधन का हिस्सा पश्चिम बंगाल संविधान की बात करता है और फिर वे भारतीयों को पीटेंगे लेकिन रोहिंग्याओं को नहीं। घुसपैठियों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया जाता है।

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि पश्चिम बंगाल में बिहारी छात्रों से बर्बरतापूर्ण मारपीट की खबर बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। वहां की मुख्यमंत्री ने फिर एक बार बिहारियों का अपमान किया है, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। मैं ममता बनर्जी जी से पूछना चाहता हूं कि क्या पश्चिम बंगाल में परीक्षा देना भी गुनाह है। क्या अब भी विपक्षी दल के नेता चुप्पी साधे रहेंगे। मैं पूछना चाहता हूं बिहार के नेता प्रतिपक्ष से कि अब आप किस हक से तृणमूल कांग्रेस का समर्थन करेंगे। मैं सीएम नीतीश से आग्रह करता हूं कि मामले की गहन जांच करा कर दोषियों पर विधिसम्मत कार्रवाई करें।

इस घटना पर आरजेडी के प्रदेश प्रवक्ता शक्ति यादव ने बताया कि लालू यादव और तेजस्वी यादव ने इस घटना को लेकर सीएम ममता बनर्जी से फोन पर बात की। जिसके बाद सीएम ममता ने कार्रवाही कर आरोपी को पकड़ लिया गया। वहीं बंगला के मुख्य सचिव से इस मामले में एक्शन लेने का आग्रह किया। 

Tags:    

Similar News