भोपाल-कर्ज से परेशान था परिवार, रात होते ही बच्चों के साथ पति-पत्नी ने उठाया खौफनाक कदम

Update: 2023-07-13 05:20 GMT

भोपाल में दिल दहला देने वाला वाकया सामने आया है. बीती  रात एक पूरे परिवार ने आत्महत्या कर ली है. पति-पत्नी के शव फंदे पर लटके मिले, जबकि बच्चों के शव पलंग पर मिले. आशंका है कि पति-पत्नी ने पहले बच्चों को जहर दिया उसके बाद खुद भी फांसी लगा ली. पुलिस मामले की जांच कर रही है. उसे मौके से सुसाइड नोट भी मिला है. इस सुसाइड नोट में कर्ज की बात कही गई है. सामूहिक आत्महत्या का यह मामला रातीबड़ थाना इलाके का है. घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. किसी को इस घटना पर यकीन नहीं हो रहा.

जानकारी के मुताबिक, रातीबड़ पुलिस थाने में 13 जुलाई की सुबह किसी ने फोन पर सूचना दी कि एक घर में पति-पत्नी ने आत्महत्या कर ली है. उनकी लाशें घर में लटकी हुई हैं. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस जब अंदर गई तो उसके भी होश उड़ गए. क्योंकि, जमीन पर बच्चों की भी लाशें पड़ी थीं. पुलिस ने फोरेंसिक साइंस लैब (FSL) टीम को भी सूचना दे दी. पुलिस ने जब कमरे की तलाश ली तो उसे लाश के पास ही एक सुसाइड नोट मिल गया. इसके बाद पुलिस ने लाशें जब्त कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दीं.


पुलिस को इस बात की आंशका

एफएसएल टीम के साक्ष्य जुटाने के बाद पुलिस ने कमरा सील कर दिया. बताया जाता है कि पुलिस को जो सुसाइड नोट मिला है उसमें कर्जा ज्यादा होने की बात लिखी हुई है. इसलिए पुलिस को भी आशंका है कि परिवार ने यह कदम पैसों की कमी की वजह से ही उठाया होगा. पुलिस का मानना है कि पति-पत्नी ने आत्महत्या का फैसला मरने से बहुत पहले कर लिया था. क्योंकि, बच्चों की लाशें जमीन पर थीं. दोनों ने पहले बच्चों को जहर दिया उसके बाद खुद भी फांसी लगा ली.

Similar News