जेल जाने से पहले अरविंद केजरीवाल ने एग्जिट पोल को बताया फर्जी

Update: 2024-06-02 14:13 GMT

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज जमानत का समय पूरा होने के बाद तिहाड़ जेल में आत्मसमर्पण कर दिया। इससे पहले अरविंद केजरीवाल राजघाट और कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर गए।

हनुमान मंदिर से अरविंद केजरीवाल सीधे आम आदमी पार्टी कार्यालय पहुंचे और वहां कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। एग्जिट पोल का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि सारे एग्जिट पोल फर्जी हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कुल 25 सीटें हैं और एक एग्जिट पोल ने बीजेपी को 25 में से 33 सीटों पर विजयी दिखाया है।

अरविंद केजरीवाल ने सवाल किया कि मतगणना से 3 दिन पहले फर्जी एग्जिट पोल करवाने की क्या जरूरत पड़ी है। कुछ लोग तो बोल रहे हैं बीजेपी ने मशीनों का घोटाला कर दिया। उन्होंने कहा कि मैंने संदीप पाठक को बोला है और इंडिया गठबंधन की सभी पार्टियों को बोलना चाहता हूं कि गिनती पूरी होने तक पूरी तरह से सतर्क रहें। अगर हार भी रहे हैं तो मतगणना स्थल से उठकर ना ही आएं। उन्होंने कहा कि मतगणना होने के आखिर में रैंडम वोट पड़ते हैं। कुछ पर्चियां डाली जाती हैं। उनमें से 5 प्रतिशत पर्चियां उठाई जाती हैं। उन पर्चियों का मिलान VVPAT की पर्चियों से कराया जाता है। अगर उसमें गड़बड़ होती है तो उस EVM की पोलिंग रद्द कर दी जाती है।

अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर आपने पर्चियों की चेकिंग कर ली तो हम ईवीएम के घोटाले से बच सकते हैं। उन्होंने आप कार्यकर्ताओं से कहा कि आज आपका बेटा जेल जा रहा है इसलिए नहीं कि मैंने कोई करप्शन किया बल्कि इसलिए कि मैंने तानाशाही के खिलाफ बोलने की जुर्रत की है।

Tags:    

Similar News