बाबा सिद्दीकी पर देसी पिस्टल और यूरोपियन मेड GLOCK पिस्टल से की गई थी फायरिंग

Update: 2024-10-15 08:44 GMT

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार को मुंबई में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसकी जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्रोई गैंग ने ली है। अब बाबा सिद्दीकी को गोली मारने वाले शूटर्स से दो पिस्टलें बरामद हुई हैं। पुलिस के मुताबिक इन दो पिस्टल में से एक देसी पिस्टल है, जबकि दूसरी यूरोपियन मेड GLOCK पिस्टल है। बता दें बिश्नोई गैंग अक्कसर जिगाना पिस्‍टल से ही वारदात को अंजाम देते हैं। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला, उसके बाद प्रयागराज के बाहुबली माफिया अतीक अहमद और अब बाबा सिद्दीकी को इसी पिस्टल से गोली मारकर हत्या की गई है।

बाबा सिद्दीकी पर गोली बिश्नोई गैंग में हरियाणा के कैथल के रहने वाले गुरमैल सिंह, यूपी के बहराइच के रहने वाले धर्मराज कश्यप और शिव कुमार ने चलाई थीं। इस मामले में पुलिस ने गुरमैल सिंह और धर्मराज कश्यप को गिरफ्तार कर लिया है। ये दोनों पिस्टलें इन्हीं दोनों शूटर्स से बरामद की गई हैं। अभी तीसरा आरोपी शिव कुमार फरार हैं। शिव कुमार के भाई प्रवीण को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, विजयादशमी के दिन बांद्रा में बाबा सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर लोग पटाखे फोड़ रहे थे। रात 9 बजे के करीब बाबा सिद्दीकी अपने बेटे के दफ्तर से निकले। इसी दौरान उन पर फायरिंग कर दी गई है। जैसे ही उन्हें गोलियां लगीं वो जमीन पर गिर गए। उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Tags:    

Similar News