गाजीपुर लैंडफिल पर लगी आग पर आतिशी की प्रेस कॉन्फेंस, कहा- हादसा कैसे हुआ करेंगे जांच

Update: 2024-04-22 06:02 GMT

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली स्थित गाजीपुर लैंडफिल में बीते रविवार को भयंकर आग लग गई। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने आनन-फानन में आग पर काबू पा लिया लेकिन अभी भी वहां से धुंआ उठ रहा है। दिल्ली सरकार में मंत्री अतिशी ने इस पर प्रेस कॉन्फेंस की। उन्होंने बताया कि गाजीपुर लैंडफिल पर आग कैसे लगी इसकी जांच करेंगे।

मंत्री आतिशी ने कहा कि बीते दिन रविवार को पूरी रात दिल्ली फायर सर्विस की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद रहीं। हमें उम्मीद है कि कुछ समय में धुआं भी खत्म हो जाएगा। कल शाम दिल्ली के डिप्टी मेयर ने घटनास्थल का दौरा किया, हम जांच करेंगे कि यह आग कैसे और किस प्रक्रिया से लगी।

गाजीपुर लैंडफिल पर आग कैसे लगी इस पर इसका खुलासा जांच के बाद ही होगा। लेकिन जानकारों का कहना है कि गर्म शुष्क मौसम की वजह से कूड़े के ढेर में आग लगी होगी, जिसके बाद धीरे-धीरे आग की लपटे बढ़ने लगी और चारों ओर आग ही आग हो गई। जैसे ही दमकल विभाग को इस हादसे के बारे में पता लगा तो मौके पर कई गाड़ियों को भेजा गया।

लोगों को सांस लेने में हो रही दिक्कत

लैंडफिल के आस-पास रहने वाले लोगों ने कहा कि कूड़े में लगी आग की वजह से सांस लेने में दिक्कत हो रही है। इस पर लोगों ने प्रशासन पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए। वहीं, अधिकारियों का कहना है कि कबाड़ के नीचे गीला कूड़ा दबा होने की वजह से उसमें दबाव बना जिससे उसके नीच गैस बनी और आग लग गई है। जानकारो का आग लगने के पीछे अलग-अलग मत है। 

Tags:    

Similar News