आतिशी ने नाप लिया मानसून! कहा-दिल्ली में 24 घंटे के अंदर मानसून की 25% बारिश हो गई इसलिए दिल्ली बन गई दरिया

By :  Neeraj Jha
Update: 2024-06-28 12:57 GMT


नई दिल्ली। दिल्ली में कितनी मिलीमीटर बारिश हुई है, इसकी कोई पुष्ट रिपोर्ट अभी मौसम विभाग ने जारी नहीं की है लेकिन इस बीच आम आदमी पार्टी की जल मंत्री आतिशी ने नाप लिया कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कितनी बारिश हुई है। आतिशी का कहना है कि मानसून की 25% बारिश पिछले 24 घंटे में दिल्ली में हो गई है इसलिए दिल्ली दरिया बन गई है। जल मंत्री ने यह बयान आज दोपहर में तब दिया जब भारी जल जमाव के चलते विपक्ष ने एमसीडी की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाते हुए उन्हें घेर लिया।

कई विपक्षी नेताओं ने यह सवाल उठाया कि हर साल बरसात में दिल्ली डूब क्यों जाती है आखिर एमसीडी जल निकासी की व्यवस्था क्यों नहीं करती है। इस पर जब आतिशी को कोई ठोस जवाब नजर नहीं आया तो उन्होंने मानसून को ही नाप लिया। हालांकि उनका कहना है एमसीडी की तरफ से जल निकासी की तमाम व्यवस्था की जा रही है। जल्द ही पानी की निकासी हो जाएगी लेकिन उनका यह बयान राहत भरा इसलिए भी नहीं है क्योंकि मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिनों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है।

अगर यह संभावना सरजमीं पर उतर गई तो दिल्ली तो और बेहाल हो जाएगी। अनुमान लगाने की बात है कि जब मानसून की पहली बारिश में दिल्ली का यह हाल हो गया तो ऐसे में अगर बारिश जारी रहती है तो दिल्ली वासियों का घर से निकलना मुश्किल हो जाएगा। जैसे कि आज ही जल मंत्री के घर के बाहर इतना जल जमाव हो गया कि वहां चलना मुश्किल था। बहरहाल यह देखने की बात है कि कल परसों मौसम का क्या मिजाज रहेगा।

Tags:    

Similar News