अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर लगाया आरोप, कहा- पीडब्ल्यूडी ने सड़कों का नियमित रखरखाव भी बंद कर दिया था

Update: 2024-10-07 06:54 GMT

नई दिल्ली। दिल्ली में पीडब्ल्यूडी सड़कों की हालत पर दिल्ली के मुख्यमंत्री आतिशी और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज यानी सोमवार को संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे जेल रहने के दौरान भाजपा ने पीडब्ल्यूडी को सड़कों का नियमित काम करने नहीं दिया था।

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि हमने देखा कि सड़कों की हालत ठीक नहीं थी। मैंने आतिशी से अनुरोध किया था कि वे विधायकों और मंत्रियों के साथ सड़कों का निरीक्षण करें और जो भी सड़क खराब है उसे तुरंत ठीक करवाएं। मैंने इस संबंध में उन्हें एक पत्र भी लिखा था। मुझे खुशी है कि इस संबंध में दिल्ली के सभी विधायकों, नेताओं और मंत्रियों ने सड़कों का निरीक्षण कर रिपोर्ट तैयार की और मरम्मत का काम भी शुरू हो गया है।

मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि केजरीवाल जी के जमानत पर बाहर आने के बाद हम दिल्ली पीडब्ल्यूडी की सड़कों की स्थिति की समीक्षा करने गए थे। उन्होंने मुझे पीडब्ल्यूडी की सड़कों की मरम्मत और रखरखाव के बारे में एक पत्र दिया। इसके तुरंत बाद, पीडब्ल्यूडी ने सड़कों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया। आप विधायकों ने एक हफ्ते में सभी पीडब्ल्यूडी सड़कों का निरीक्षण किया। अब 89 में से 74 सड़कों के लिए टेंडर जारी कर दिए गए हैं। बाकी 15 सड़कों के लिए टेंडर जारी करने की प्रक्रिया चल रही है।

आतिशी ने बताया कि हमारे निरीक्षण में ये भी सामने आया कि कई जगह सड़कें क्षतिग्रस्त हैं क्योंकि वहां डीएमआरसी का काम चल रहा है, आरआरटीएस का काम चल रहा है। DISCOMs ने कई जगह अपनी लाइन बिछाई हैं। अगले कुछ दिन में हम इन सारी एजेंसियों के साथ पीडब्ल्यूडी की बैठक कराएंगे जिससे इन सड़कों को ठीक कराया जा सके।

Tags:    

Similar News